Monday, April 29, 2024
Advertisement

राजस्थान उपचुनाव 2021: सहाड़ा, राजसमंद और सुजानगढ़ में वोटिंग शुरू

राजस्थान की तीन विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए कड़े सुरक्षा प्रबंधों के बीच शनिवार सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: April 17, 2021 8:24 IST
राजस्थान उपचुनाव 2021:...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE राजस्थान उपचुनाव 2021: सहाड़ा, राजसमंद और सुजानगढ़ में वोटिंग शुरू

जयपुर: राजस्थान की तीन विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए कड़े सुरक्षा प्रबंधों के बीच शनिवार सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया। सहाडा (भीलवाड़ा), सुजानगढ़ (चूरू), और राजसमंद विधानसभा सीटों के उपचुनाव में कुल 7,43,802 मतदाता 27 उम्मीदवारों के भविष्य का फैसला करने के लिए 1,145 मतदान केन्द्रों पर मतदान करेंगे। मतदान शनिवार शाम छह बजे तक होगा और मतगणना दो मई को होगी।

राज्य निर्वाचन आयोग के प्रवक्ता ने बताया कि तीनों विधानसभा क्षेत्रों में मतदान सुबह शुरू हो गया और सभी मतदान केंद्रों पर कोविड-19 संबंधी दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन किया जा रहा है। सुजानगढ से निवर्तमान विधायक मास्टर भंवरलाल मेघवाल, सहाडा से विधायक कैलाश त्रिवेदी और राजसमंद से विधायक किरण माहेश्वरी के निधन के बाद उपचुनाव कराए जा रहे हैं।

मेघवाल और त्रिवेदी कांग्रेस के विधायक थे, जबकि माहेश्वरी भाजपा विधायक थीं। दोनों ही पार्टियों ने उनके परिवार के सदस्यों को टिकट दिया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement