Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

"BJP को वोट नहीं करना, अपने बंगाल को बचाना", नंदीग्राम पहुंचे राकेश टिकैत की अपील

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने चुनावी राज्य पश्चिम बंगाल में पहुंचकर भारत सरकार के खिलाफ कृषि कानूनों की वापसी के आंदोलन को और तेज कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 13, 2021 23:46 IST
"BJP को वोट नहीं करना, अपने बंगाल को बचाना", नंदीग्राम पहुंचे राकेश टिकैत की अपील- India TV Hindi
Image Source : PTI "BJP को वोट नहीं करना, अपने बंगाल को बचाना", नंदीग्राम पहुंचे राकेश टिकैत की अपील

नंदीग्राम: भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने चुनावी राज्य पश्चिम बंगाल में पहुंचकर भारत सरकार के खिलाफ कृषि कानूनों की वापसी के आंदोलन को और तेज कर दिया है। इन चुनावों के सबसे चर्चित विधानसभा क्षेत्र नंदीग्राम पहुंचे राकेश टिकैन ने भारत सरकार पर देश को लूटने का आरोप लगाया है। 

नंदीग्राम में भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा, "बंगाल के लोगों को संदेश है कि भारत सरकार ने देश को लूट लिया है। उन्हें वोट नहीं करना, अपने बंगाल को बचाना। अगर कोई वोट मांगने आए तो उनसे पूछना कि हमारी MSP कब मिलेगी, धान की कीमत 1850 हो गई है, वो कब मिलेगी?"

राकेश टिकैत ने कहा, "अगला टारगेट संसद पर फसल बेचने का होगा। संसद में मंडी खुलेगी। पीएम ने कहा है कि मंडी के बाहर कही भी सब्जी बेच लो।" उन्होंने कहा, "जब तक कानून वापस नहीं होगा और बंगाल के किसान को जब तक MSP पर रेट नहीं मिलेगा..तब तक दिल्ली बॉर्डर से किसान नहीं हटेंगे।"

असम और पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे अमित शाह

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह विधानसभा चुनावों के मद्देनजर रविवार से असम और पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे, जहां वह जनसभाओं के संबोधित करने के अलावा अन्य राजनीतिक कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। भाजपा सूत्रों ने कहा कि शाह रविवार को असम के मार्गरीटा और नाजिरा में दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह बंगाल रवाना हो जाएंगे और शाम के समय खड़गपुर में रोड शो करेंगे। 

सोमवार को शाह पश्चिम बंगाल के झारग्राम और रानीबंद में जनसभाओं को संबोधित करेंगे और फिर गुवाहाटी रवाना हो जाएंगे। वहां पर वह टाउन हॉल कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने कहा कि शाह और भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा पश्चिम बंगाल में पार्टी के उन 129 कार्यकर्ताओं के परिवारों से भी मुलाकात कर सकते हैं, जो बीते पांच साल में कथित रूप से राजनीतिक हिंसा में मारे गए हैं। 

भाजपा हिंसा के लिये सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को जिम्मेदार बताती रही है। सूत्रों ने कहा कि दोनों नेता आने वाले दिनों और सप्ताहों में छोटे-छोटे समूहों में इन परिवारों से मुलाकात करेंगे। सूत्रों ने कहा कि शाह पार्टी के 86 मृत कार्यकर्ताओं के परिवारों के सदस्यों से मुलाकात करेंगे जबकि नड्डा शेष परिवारों से मिलेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement