Friday, April 26, 2024
Advertisement

किस दिशा में जा रही है UP की राजनीति, चुनाव से पहले किसका पलड़ा भारी? इंडिया टीवी पर देखिए 'चुनाव मंच'

UP की राजनीति किस दिशा में जा रही है, चुनाव से पहले किसका पलड़ा भारी? इन सब सवालों का जवाब आपको शनिवार को इंडिया टीवी का विशेष कार्यक्रम चुनाव मंच (Chunav Manch) में मिलेगा।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 03, 2021 7:52 IST
किस दिशा में जा रही है UP की राजनीति? चुनाव से पहले किसका पलड़ा भारी- India TV Hindi
किस दिशा में जा रही है UP की राजनीति? चुनाव से पहले किसका पलड़ा भारी

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में अगले साल यानि 2022 में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। यूपी के विधानसभा चुनाव को लेकर जहां एक ओर योगी सरकार की परीक्षा माना जा रहा है वही दूसरी ओर विपक्षी दलों ने कमर कसनी शुरू कर दी है। उत्तर प्रदेश में जैसे जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, वैसे वैसे रोज नए सियासी समीकरण बन-बिगड़ रहे हैं। UP की राजनीति किस दिशा में जा रही है, चुनाव से पहले किसका पलड़ा भारी? इन सब सवालों का जवाब आपको शनिवार को इंडिया टीवी का विशेष कार्यक्रम चुनाव मंच (Chunav Manch) में मिलेगा। 

वहीं AIMIM के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी और आम आदमी पार्टी ने भी यूपी विधानसभा चुनाव में जाने को लेकर पारा बढ़ा दिया है। उत्तर प्रदेश में अगले साल यानि 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव की सरगर्मियां तेज हो गई हैं।

यूपी में आने वाले समय में किसकी सरकार बनेगी ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा। यूपी विधानसभा चुनाव से पहले इंडिया टीवी का विशेष कार्यक्रम चुनाव मंच (Chunav Manch) यह बताने में मददगार होगा कि यूपी में किसकी हवा चल रही है। शनिवार (03 जुलाई) को दिनभर इंडिया टीवी पर चुनाव मंच कार्यक्रम प्रसारित होगा, जिसमें उत्तर प्रदेश की राजनीति से जुड़े तमाम दिग्गज राजनेता भाग लेंगे। इन राजनेताओं के बयान और चुनाव मंच में आने वाली जनता के मूड से आपको यह समझने में मदद मिलेगी कि इस बार यूपी में किसकी सरकार बनने जा रही है। 

बता दें कि, इंडिया टीवी के 'चुनाव मंच' कार्यक्रम में शनिवार सुबह 11 बजे भारतीय जनता पार्टी के नेता शलभ मणि त्रिपाठी और शायर मुनव्वर राना शामिल होंगे। कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे और अपनी सरकार के द्वारा किए गए कामों की चर्चा करेंगे।

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या और डॉ. दिनेश शर्मा भी कार्यक्रम का हिस्सा होंगे। वहीं भारतीय जनता पार्टी के सांसद साक्षी महाराज और आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह के बीच तीखी बहस देखने को मिल सकती है। कार्यक्रम में किसान नेता राकेश टिकैत की भी मौजूदगी दर्ज होगी और उनका सामना भाजपा के सांसद संजीव बाल्यान से होगा। इंडिया टीवी के चुनाव मंच कार्यक्रम का समापन भाजपा के फायर ब्रांड प्रवक्ता संबित पात्रा एवं कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत के बीच चर्चा के साथ होगा।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement