1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. इलेक्‍शन न्‍यूज
  5. प.बंगाल विधानसभा चुनाव: आज आ सकती है बीजेपी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, 60 उम्मीदवारों के नाम तय

प.बंगाल विधानसभा चुनाव: आज आ सकती है बीजेपी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, 60 उम्मीदवारों के नाम तय

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी के 60 उम्मीदवारों के नाम तय हो गए हैं और सूत्रों के मुताबिक आज इन उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया जा सकता है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 05, 2021 9:33 IST
प.बंगाल विधानसभा चुनाव: आज आ सकती है बीजेपी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, 60 उम्मीदवारों के नाम तय- India TV Hindi
Image Source : PTI प.बंगाल विधानसभा चुनाव: आज आ सकती है बीजेपी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, 60 उम्मीदवारों के नाम तय

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी के 60 उम्मीदवारों के नाम तय हो गए हैं और सूत्रों के मुताबिक आज या कल इन उम्मीदवारों के नाम का ऐलान हो जाएगा। पश्चिम बंगाल चुनाव को लेकर बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की कल ढाई घंटे से भी ज्यादा समय तक बैठक चली। इस बैठक में पश्चिम बंगाल के शुरुआत के दो चरणों (पहले ौर दूसरे चरण) के 60 उम्मीदवारों की लिस्ट पर फाइनल मुहर लगा दी गई है।सूत्रों के मुताबिक आज या कल बीजेपी की 60 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान हो जाएगा।

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उम्मीदवारों का नाम तय करते वक्त उनकी जीत की संभावना, जातिगत समीकरण, उम्मीदवारों की कमजोरी और स्ट्रेंथ को ध्यान में रखा गया है। नेता भले ही टीएमसी से आए हो पर जिताऊ हैं तभी टिकट मिलेगा।  केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में बंगाल कोर ग्रुप के साथ-साथ पीएम मोदी..जेपी नड्डा, अमित शाह जैसे नेता शामिल थे। 

पढ़ें:- असम विधानसभा चुनाव 2021: BJP और सहयोगी दलों के बीच सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय- सूत्र


इस बैठक में ममता बनर्जी को उनके घर पर ही घेरने की रणनीति पर मंथन हुआ। बीजेपी ने रणनीति बनाई है कि ममता बनर्जी जहां से भी चुनाव लड़ेगी उनके खिलाफ मजबूत उम्मीदवार उतारा जाएगा ताकि उस विधानसभा में ही ममता को बांधा जा सके । 

सूत्रों का कहना है कि बैठक में नंदीग्राम से ममता के सामने शुभेंदु अधिकारी ने चुनावी मैदान में उतरने की इच्छा जताई।  शुभेंदु ने कहा कि वो ममता को 50 हजार से ज्यादा वोटों से हरा देंगे। बैठक में ये राय भी सामने आई कि ममता के सामने शुभेंदु को उतारने से हाईप्रोफ़ाइल सीट होने के कारण शुभेंदु उसी सीट पर फोकस करने पर मजबूर हो जाएंगे जिससे उनका इस्तेमाल उनके प्रभाव वाली लगभग एक दर्जन सीटों पर नहीं हो पाएगा, लिहाजा इस सीट पर अंतिम फैसला पार्टी हाईकमान पर छोड़ दिया गया। लेकिन इस सीट पर अंतिम फैसला पार्टी हाईकमान पर छोड़ दिया गया। वहीं साउथ कोलकाता के भवानीपुर से ममता बनर्जी के खिलाफ बीजेपी सांसद बाबुल सुप्रियो ने चुनाव लड़ने की इच्छा जताई।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
X