Sunday, May 19, 2024
Advertisement

बंगाल विधानसभा चुनाव: TMC ने गड़बड़ी का आरोप लगाया, वोटिंग प्रतिशत अचानक कम होने की शिकायत की

पश्चिम बंगाल में पहले फेज की वोटिंग जारी है इस बीच टीएमसी ने ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगाना शुरू कर दिया है। टीएमसी ने कांथी दक्षिण और कांथी उत्तर में वोटिंग में गड़बड़ी का आरोप लगाया है।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 27, 2021 14:31 IST
बंगाल विधानसभा चुनाव: TMC ने गड़बड़ी का आरोप लगाया, वोटिंग प्रतिशत अचानक कम होने की शिकायत की- India TV Hindi
Image Source : PTI बंगाल विधानसभा चुनाव: TMC ने गड़बड़ी का आरोप लगाया, वोटिंग प्रतिशत अचानक कम होने की शिकायत की

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में पहले फेज की वोटिंग जारी है इस बीच टीएमसी ने ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगाना शुरू कर दिया है। टीएमसी ने कांथी दक्षिण और कांथी उत्तर में वोटिंग में गड़बड़ी का आरोप लगाया है। टीएमसी का आरोप है कि चुनाव आयोग के ऐप्प पर इन दोनों इलाकों में वोटिंग परसेंटेज अचानक कम हो गए हैं। तृणमूल कांग्रेस ने ट्वीट कर आरोप लगाया है कि कांथी दक्षिण सीट पर कई वोटर्स ने टीएमसी को वोट दिया, लेकिन वीवीपैट से पर्ची बीजेपी की निकली। तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव आयोग से तुरंत इस मामले में ध्यान देने की मांग की है।

टीएमसी के आरोपों पर बीजेपी ने पलटवार किया है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा है कि हार की हताशा में टीएमसी इस तरह के आरोप लगा रही है। उन्होंने कहा कि ममता और टीएमसी आज बहुत प्रेशर में हैं यही वजह है कि वे बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं। दिलीप घोष ने कहा कि पुलिस भी आज टीएमसी के इशारे पर काम नहीं कर रही है, क्योंकि अब पुलिस को भी परिवर्तन का अहसास हो गया है।

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में कड़ी सुरक्षा के बीच 30 सीटों पर मतदान हो रहा है। मतदान शुरू होने से पहले ही कई मतदान केंद्रों के बाहर लंबी कतारें देखी गई। लोग गर्मी और बाद में हिंसा की किसी आशंका से बचने के लिए सुबह-सुबह ही मतदान के लिए पहुंचे।  मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य के लोगों से मतदान के लिए बड़ी संख्या में आकर अपने लोकतांत्रिक अधिकार का इस्तेमाल करने की अपील की।

पढ़ें: देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े, एक दिन में 62,258 नए मामले सामने आए


​पढ़ें: जलवायु शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए मोदी को बाइडेन का न्यौता

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement