1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. इलेक्‍शन न्‍यूज
  5. नंदीग्राम में होगी लेफ्ट उम्मीवार की एंट्री! अभी और पेचीदा होगा मुकाबला

नंदीग्राम में होगी लेफ्ट उम्मीवार की एंट्री! अभी और पेचीदा होगा मुकाबला

मीडिया से बातचीत करते हुए लेफ्ट फ्रंट के चेयरमैन बिमान बोस ने कहा कि संभावित उम्मीदवारों की सूची तैयार की गई है, अंतिम निर्णय लिया जाना बाकी है। बता दें कि साल 2011 से पहले लेफ्ट का गढ़ रहे नंदीग्राम सीट को होल्ड पर डाल दिया गया था क्योंकि ISF ने यहां से उम्मीदवार उतारने की इच्छा जताई थी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 07, 2021 7:44 IST
West bengal elections nandigram seat mamata banerjee suvendu adhikari left candidate नंदीग्राम में ह- India TV Hindi
Image Source : HTTPS://TWITTER.COM/CPIMSPEAK नंदीग्राम में होगी लेफ्ट उम्मीवार की एंट्री! अभी और पेचीदा होगा मुकाबला

कोलकाता. पश्चिम बंगाल चुनाव पर पूरे देश की नजर है। राज्य में टीएमसी और बीजेपी के बीच चुनावी घमासान होना तय है। इस चुनाव में सबसे ज्यादा सुर्खियां जो सीट बंटोर रही है वो है नंदीग्राम। नंदीग्राम में टीएमसी से खुद ममता बनर्जी और बीजेपी से सुवेंदु अधिकारी चुनाव मैदान में हैं। हालांकि मजेदार बात ये हैं कि इस सीट पर चुनाव अभी और भी ज्यादा पेचीदा हो सकता है। दरअसल कभी लेफ्ट का गढ़ रही इस सीट पर वाम मोर्चा भी किसी बड़े चेहरे को अपना उम्मदीवार बनाने के बारे में विचार कर रहा है।

पढ़ें- West Bengal Elections: मिथुन चक्रवर्ती से मिले कैलाश विजयवर्गीय, आज कोलकाता में है पीएम मोदी की रैली

शनिवार को लेफ्ट फ्रंट ने इस बारे के संकेत दिए कि वो नंदीग्राम सीट पर कांग्रेस और इंडिया सेक्यूलर फ्रंट के समर्थन से पूरे समर्थन से अपना प्रत्याशी उतार सकती है। सीपीआई (एम) के नेता मोहम्मद सलीम ने मीडिया को बताया कि नंदीग्राम से लेफ्ट फ्रंट का उम्मीदवार चुनाव लड़ेगा, जिसे कांग्रेस और ISF का पूरा समर्थन हासिल होगा। लोग देखेंगे कि कैसे ये मुकाबला गंदी राजनीति से उठकर न्याय की लड़ाई की तरफ जाएगा। लेफ्ट फ्रंट का कहना है कि दोनों ही पार्टियां हिंसा में विश्वास रखती हैं और एक ही सिक्के के दो पक्ष हैं।

पढ़ें- उत्तर रेलवे ने किया स्पेशल ट्रेनों के संचालन का ऐलान, देखिए लिस्ट और जानिए टाइम-स्टॉपेज सहित पूरी जानकारी

सलीम ने कहा कि तृणमूल के सभी पूर्व लोग आधुनिक भाजपा बन गए हैं। टीएमसी और बीजेपी एक दूसरे से सलाह लेने के बाद काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "उनका गोदाम एक ही है, हालांकि, शोरूम अलग है।"

पढ़ें- बंगाल चुनावों के दौरान बांग्लादेश के 'मतुआ' पर भी है पीएम मोदी की नजर

मीडिया से बातचीत करते हुए लेफ्ट फ्रंट के चेयरमैन बिमान बोस ने कहा कि संभावित उम्मीदवारों की सूची तैयार की गई है, अंतिम निर्णय लिया जाना बाकी है। बता दें कि साल 2011 से पहले लेफ्ट का गढ़ रहे नंदीग्राम सीट को होल्ड पर डाल दिया गया था क्योंकि ISF ने यहां से उम्मीदवार उतारने की इच्छा जताई थी। पहले चरण के मतदान के लिए नामांकन भरने की अंतिम तारीख 9 मार्च है, जबकि दूसरे चरण के लिए 12 मार्च है।

अभी तक लेफ्ट, कांग्रेस और ISF गठबंधन द्वारा नंदीग्राम, पिंगला, इग्रा और दासपुर जैसी मह्तवपूर्ण सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया जाना बाकी है। पिछले चुनाव में, सुवेन्दु अधिकारी ने नंदीग्राम सीट जीती थी जो उन्होंने टीएमसी के बैनर तले लड़ी थी। इसबार ममता बनर्जी भवानीपुर की जगह नंदीग्रास से चुनाव मैदान में हैं, इसलिए टीएमसी से भवानीपुर से शोभनदेब चटर्जी को चुनाव मैदान में उतारा है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
X