Friday, April 26, 2024
Advertisement

उत्तर रेलवे ने किया स्पेशल ट्रेनों के संचालन का ऐलान, देखिए लिस्ट और जानिए टाइम-स्टॉपेज सहित पूरी जानकारी

उत्तर रेलवे द्वारा यात्रियों की सहूलियत के लिए दो जोड़ी ट्रेनों के संचालन का ऐलान किया गया है। इन ट्रेनों का संचालन दिल्ली-दौलतपुर चौक और नंगल डैम-दौलतपुर चौक के बीच किया जाएगा। उत्तर रेलवे की इन ट्रेनों में सफर करने करने के लिए यात्रियों को पहले से ही सीट रिजर्व करवानी होगी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 06, 2021 8:58 IST
delhi daultapur chowk nangal dam himachal express special train time stoppage check pnr reservation - India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/RAILMININDIA उत्तर रेलवे ने किया स्पेशल ट्रेनों के संचालन का ऐलान, देखिए लिस्ट और जानिए टाइम-स्टॉप

नई दिल्ली. उत्तर रेलवे द्वारा यात्रियों की सहूलियत के लिए दो जोड़ी ट्रेनों के संचालन का ऐलान किया गया है। इन ट्रेनों का संचालन दिल्ली-दौलतपुर चौक और नंगल डैम-दौलतपुर चौक के बीच किया जाएगा। उत्तर रेलवे की इन ट्रेनों में सफर करने करने के लिए यात्रियों को पहले से ही सीट रिजर्व करवानी होगी। ट्रेन में यात्रा के दौरान सरकार द्वारा कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए बनाए गए कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य है। आइए आपको बताते हैं उत्तर रेलवे द्वारा चलाई जाने वाली ट्रेनों की पूरी डिटेल।

पढ़ें- Kisan Andolan: आंदोलन के 100वें दिन आज किसान करेंगे KMP एक्सप्रेस-वे ब्लॉक

पढ़ें- कश्मीर: सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, पुलवामा में आतंकियों के ठिकाने का भंडाफोड

  1. 04554 दौलतपुर चौक से दिल्ली जंक्शन हिमाचल एक्सप्रेस स्पेशल (प्रतिदिन)- ये स्पेशल ट्रेन 7 मार्च से शुरू होगी। दौलपुर चौक रेलवे स्टेशन से ये गाड़ी हर दिन शाम के 20.20 बजे चलेगी और अगले दिन सुबह 05.00 बजे दिल्ली जंक्शन रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी।
  2. 04553 दिल्ली जंक्शन से दौलतपुर चौक रेलवे स्टेशन एक्सप्रेस स्पेशल (प्रतिदिन)- इस स्पेशल ट्रेन का संचालन 8 मार्च से शुरू किया जाएगा। पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से ये ट्रेन हर रात 22.50 बजे चलने के लिए निर्धारित की गई है। दिल्ली से चलने के बाद ये गाड़ी अगले दिन 8.20 बजे दौलतपुर रेलवे स्टेशन पहुंचेगी।
  3. स्टॉपेज- गाड़ी संख्या 04554/04553 को अपने रूट पर सब्जी मंडी, बादली, नरेला, सोनीपत, गनौर, समालखां, पानीपत, करनाल, कुरुक्षेत्र, अंबाला कैंट, अंबाला सिटी, राजपुरा, फतेहगढ़ साहिब, बस्सी पठानां, मोरिंडा, कुराली, रूपनगर, किरतपुर साहिब, आनंदपुर साहिब, नंगल डैम, ऊना हिमाचल, अंब आन्दौरा पर स्टॉपेज दिए गए हैं।
  4. 04513 नंगल डैम से दौलतपुर चौक अनरिजर्वड मेल एक्सपप्रेस स्पेशल (प्रतिदिन)- ये स्पेशल ट्रेन 7 मार्च से चलने के लिए निर्धारित की गई है। नंगल डैम से ट्रेन हर दिन शाम को 18.00 बजे चलेगी और 19.25 बजे दौलतपुर चौक पहुंचेगी।
  5. 04514 दौलतपुर चौक से नंगल डैम अनरिजर्वड मेल एक्सपप्रेस स्पेशल (प्रतिदिन)- ये स्पेशल ट्रेन 9 मार्च से चलने के लिए निर्धारित की गई है। दौलतपुर चौक से ये ट्रेन हर दिन सुबह 9.15 बजे चलेगी और 10.40 बजे नंगल डैम पहुंचेगी।
  6. स्टॉपेज- ट्रेन संख्या 04513/04514 को अपने रूट पर चिंतपूर्णी मार्ग, अम्ब अन्दौरा, चुरारु टकराला, पनौह, ऊना हिमाचल, रैमेहतपुर रेलवे स्टेशनों पर स्टॉपेज दिए गए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement