Friday, April 19, 2024
Advertisement

केरल में गरजे यूपी के सीएम योगी, कहा- मुस्लिम लीग, PFI और HTFI को संरक्षण देती हैं UDF और LDF

केरल में चुनाव प्रचार करने पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरूवार को कांग्रेस और उसके सहयोगियों पर जमकर निशाना साधा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 01, 2021 20:52 IST
Kerala Love Jihad, Kerala Love Jihad Yogi Adityanath, Kerala Love Jihad Yogi, Kerala, love jihad- India TV Hindi
Image Source : PTI केरल में चुनाव प्रचार करने पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरूवार को कांग्रेस और उसके सहयोगियों पर जमकर निशाना साधा।

हरिपद/कट्टाकडा: केरल में चुनाव प्रचार करने पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरूवार को कांग्रेस और उसके सहयोगियों पर जमकर निशाना साधा। योगी ने कहा, ‘मुख्यमंत्री जनता के साथ षडयंत्र अब और नहीं होने दिया जाएगा। केरल के मुख्यमंत्री का गोल्ड तस्करी में नाम आया ये राजनीतिक इतिहास की सबसे शर्मनाक घटना है।’ उन्होंने कहा कि मैं यहां के विकास के लिए, मछुआरों के समृद्धि के लिए, और केरल के सर्वांगीण उन्नति के लिए एनडीए एलायंस को आप सबके सामने विकल्प बनाने का आह्वान करने आया हूं। योगी ने केरल में गुरुवार को हरिपद और कट्टाकडा में जन सभाएं कीं। उन्होंने अडूर, कझकोट्ठम और कुरुककुट्टी में NDA प्रत्याशियों के पक्ष में लंबा रोड शो किया।

‘एलडीएफ यूडीएफ में 5-5 वर्षो का समझौता होता है’

योगी ने कहा, ‘केरल सनातन आस्था की भूमि रही है, लेकिन आजादी के पहले से यहां राजनीतिक षड़यंत्र होते रहे हैं। आजादी के बाद कांग्रेस के साथ मुस्लिम लीग ने मिलकर यहां षडयंत्र जारी रखे! यूडीएफ, एलडीएफ ने परिवारवाद को बढ़ावा देकर, भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया। केरल के नौजवानों के साथ धोखा हुआ। एलडीएफ यूडीएफ में 5, 5 वर्षो का समझौता होता है। 5 वर्ष यूडीएफ 5 वर्ष एलडीएफ दोनों आपस में सत्ता रखकर केरल के साथ धोखा करते हुए आये हैं। लेकिन अब यह नहीं चलने वाला। एनडीए एलायंस केरल की जनता के सामने सामने मजबूत विकल्प बन कर आया है।’ कोरोना महामारी की चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड प्रबंधन में केरल सरकार पूरी तरह से फेल रही।

‘इसलिए केरल में नहीं बन पाया लव जिहाद कानून’
योगी ने कहा, ‘सनातन धर्म की ये भूमि लगातार विश्वासघात का शिकार रही है। कांग्रेस के साथ PFI यहां अराजकता फैलाती रही है। इस षड्यंत्र में कांग्रेस के साथ मुस्लिम लीग, PFI और HTFI शामिल रही हैं। उन्हें यूडीएफ, एलडीएफ संरक्षण देती रही है। यही कारण रहा कि यहां लव जिहाद कानून नहीं बन पाया। जबकि हमने उत्तर प्रदेश में एंटी लव जिहाद कानून बनाकर लागू कर दिया है। केरल हाईकोर्ट ने इस बारे में चिंता भी व्यक्त की थी। लेकिन इसके बाद भी लगातार लव जिहाद की घटनाओं को लेकर यहां कोई कानून नहीं बन पाया। केरल के अंदर एलडीएफ और यूडीएफ में विकास कि नहीं, भ्रष्टाचार को लेकर प्रतिस्पर्धा होती रही है।’

‘यहां के नौजवानों को रोजगार, नौकरी चाहिए’
योगी ने कहा, ‘आज केरल की आवश्यकताएं हैं कि यहां के नौजवानों को रोजगार, नौकरी चाहिए। लेकिन केरल का पब्लिक सर्विस कमीशन भ्रष्टाचार का अड्डा बन गया है। यहां नौजवान आत्महत्या करने के लिए मजबूर होते रहे हैं।’ उत्तर प्रदेश में चलाई जा रही जनहित की योजनाओं को गिनाते हुए कहा, ‘आत्मनिर्भर पैकेज के अंतर्गत राशन, गैस कनेक्शन, विकलांग, महिलाओं, वृद्धावस्था पेंशन और किसानों के लिए किसान सम्मान निधि के 6 हजार रुपये सालाना दिए जा रहे हैं।’ योगी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी जो कहती है वो करके दिखाती है। कांग्रेस ने कश्मीर में 370 लगाकर विभाजन किया। भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने 370 को हटा कर विभाजन का खत्मा करने का काम किया है। (IANS)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement