Sunday, May 05, 2024
Advertisement

ममता बनर्जी के खिलाफ बंगाल में बीजेपी ने शुरू किया नया कैंपेन, इतना गुस्सा क्यों दीदी

बीजेपी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कोलकाता के ब्रिगेड परेड मैदान रैली के बाद मु्ख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ 'इतना गुस्सा क्यों दीदी' नामक नया कैंपेन शुरू किया है। बंगाल में कई सार्वजनिक समारोहों में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के गुस्से के इजहार को इस वीडियो में दिखाया गया है। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 08, 2021 18:22 IST
'Why So Angry Didi?': BJP Releases Song Taking Sarcastic Dig At Mamata Ahead Of WB Polls- India TV Hindi
Image Source : PTI बीजेपी ने ममता बनर्जी के खिलाफ 'इतना गुस्सा क्यों दीदी' नामक नया कैंपेन शुरू किया है।

कोलकोता: जैसे-जैसे पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव की तारीखें पास आ रही हैं वैसे-वैसे तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बड़े झटके लग रहे हैं। टीएमसी विधायक सोनाली गुहा, दीपेंदु बिस्वास, रवींद्रनाथ भट्टाचार्य, जाटू लाहिड़ी और टीएमसी उम्मीदवार हबीबपुर सरला मुर्मू ने सोमवार को बीजेपी ज्वॉइन कर ली। इस बीच बीजेपी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कोलकाता के ब्रिगेड परेड मैदान रैली के बाद मु्ख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ 'इतना गुस्सा क्यों दीदी' नामक नया कैंपेन शुरू किया है। बंगाल में कई सार्वजनिक समारोहों में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के गुस्से के इजहार को इस वीडियो में दिखाया गया है। 

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कोलकाता के ऐतिहासिक ब्रिगेड परेड मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी पर तीखा हमला बोला था। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था- दीदी इतना गुस्सा क्यों? अब भारतीय जनता पार्टी ने प्रधानमंत्री मोदी के भाषण की इस पंचलाइन के माध्यम से ममता बनर्जी के खिलाफ 'इतना गुस्सा क्यों दीदी' कैंपेन शुरू किया है। इस कैंपेन के वीडियो के शुरूआत में प्रधानमंत्री मोदी 'दीदी इतना गुस्सा क्यों' जैसी पंचलाइन बोलते दिखते हैं। वीडियो में कई जगह ममता बनर्जी की तस्वीर है, वहीं युवाओं का एक ग्रुप पश्चिम बंगाल की हालत को तुकबंदी के जरिए बयां कर रहा है।

वीडियो में युवाओं की टोली कुछ इन लाइनों के जरिए बंगाल की हालत को बयां कर रही है- दीदी गुस्सा नहीं, कुछ काम करो। नीले और सफेद रंग में रंग दिया कोलकाता, लेकिन कहीं पर परिवर्तन नजर नहीं आता। चप्पल आप हवाई पहनकर क्यों धोखा देती हो दीदी? बदलाव का ही रंग बदल गया तो दीदी गुस्सा क्यों? भारत ने अपना टीका बनाया, तो दीदी गुस्सा क्यों? धारा 370 हटी, तो दीदी गुस्सा क्यों? दुश्मन को घर में जाकर जो मारा, तो दीदी गुस्सा क्यों? बदला नहीं, बदलाव चाहिए।

वहीं ममता बनर्जी ने तृणमूल कांग्रेस सरकार के खिलाफ झूठ और अफवाह फैलाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोमवार को आलोचना की और कहा कि इस बार मतदाता राज्य में सभी 294 निर्वाचन क्षेत्रों में दीदी बनाम बीजेपी के मुकाबले का गवाह बनेंगे। कोविड-19 टीकाकरण प्रमाण पत्रों पर प्रधानमंत्री की तस्वीर शामिल किए जाने को लेकर कटाक्ष करते हुए बनर्जी ने कहा कि वह दिन दूर नहीं, जब समूचा देश उन्हीं के नाम पर होगा। पश्चिम बंगाल में लगातार तीसरी बार सत्ता में आने का भरोसा जताते हुए तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा, ‘‘सभी 294 सीटों पर मेरे और बीजेपी के बीच मुकाबला है।’’

महिलाएं पश्चिम बंगाल में सुरक्षित महसूस नहीं करती हैं, प्रधानमंत्री के इस दावे को खारिज करते हुए बनर्जी ने कहा, ‘‘अगर ऐसी बात होती तो वे रात में आजादी से घूम नहीं पातीं।’’ प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए बनर्जी ने कहा कि मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को आदर्श राज्य गुजरात समेत सभी बीजेपी शासित राज्यों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, जहां मीडिया की खबरों के मुताबिक पिछले दो साल से हर दिन दुष्कर्म की चार घटनाएं और दो हत्याएं हो रही हैं।

ये भी पढ़ें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement