1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. इलेक्‍शन न्‍यूज
  5. पंजाब में सत्ता में आने पर खत्म कर देंगे इंस्पेक्टर राज: मनीष सिसोदिया

पंजाब में सत्ता में आने पर खत्म कर देंगे इंस्पेक्टर राज: मनीष सिसोदिया

मनीष सिसेदिया ने कहा कि दिल्ली में सत्ता में आने पर आम आदमी पार्टी ने इंस्पेक्टर राज खत्म कर दिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 25, 2021 22:00 IST
Inspector Raj, Punjab Inspector Raj, Manish Sisodia Inspector Raj- India TV Hindi
Image Source : PTI मनीष सिसोदिया ने कहा कि दुकानों, दफ्तरों और फैक्टरियों पर रिकवरी के लिए की जाने वाली छापेमारी हमेशा के लिए बंद की जाएगी।

Highlights

  • सिसोदिया ने कहा कि दुकानों, दफ्तरों और फैक्टरियों पर रिकवरी के लिए की जाने वाली छापेमारी बंद की जाएगी।
  • सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में सत्ता में आने पर आम आदमी पार्टी ने इंस्पेक्टर राज खत्म कर दिया।
  • केजरीवाल ने कहा था कि पंजाब में सत्ता में आने पर हर महिला के खाते में 1,000 रुपये प्रति माह भेजे जाएंगे।

नवांशहर (पंजाब): आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने गुरुवार को व्यापारियों को आश्वासन दिया कि अगले साल होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव के बाद अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो वह ‘इंस्पेक्टर राज’ खत्म करेगी। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने कहा कि दुकानों, दफ्तरों और फैक्टरियों पर रिकवरी के लिए की जाने वाली छापेमारी हमेशा के लिए बंद की जाएगी। पंजाब के 5 दिवसीय दौरे के अंतिम दिन सिसोदिया में एक कार्यक्रम में उद्यमियों और व्यावसायियों से बातचीत की जहां प्रतिभागियों ने उन्हें अपनी जरूरतों और समस्याओं तथा उनके समाधान के बारे में बताया।

‘सत्ता में आने पर खत्म करेंगे इस्पेक्टर राज’

सिसोदिया ने कहा, ‘पंजाब के व्यापारी, व्यवसायी और उद्यमी इंस्पेक्टर राज की आड़ में हो रहे छापों और रिकवरी से छुटकारा चाहते हैं, जिससे न तो अकाली-भाजपा सरकार ने और न ही कांग्रेस की अमरिंदर सिंह नीत या चरणजीत सिंह चन्नी नीत सरकार ने उन्हें राहत प्रदान की।’ सिसेदिया ने कहा कि दिल्ली में सत्ता में आने पर आम आदमी पार्टी ने इंस्पेक्टर राज खत्म कर दिया। उन्होंने कहा, ‘दिल्ली में पिछले 7 साल का शासन इस दावे का गवाह है। इसलिए 2022 में जैसे ही पंजाब में आप की सरकार बनेगी, उसी दिन इंस्पेक्टर राज खत्म किया जाएगा।’

केजरीवाल ने जनता से किए हैं कई वादे
सिसोदिया ने कहा कि व्यापारियों को अपना धंधा चलाने के लिए शांतिपूर्ण वातावरण, उनके क्षेत्र के विकास और सरकार से वित्तीय सहायता की जरूरत होती है, जो आम आदमी पार्टी की सरकार पहले दिन से देगी। बता दें कि इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि पंजाब में सत्ता में आने पर हर महिला के खाते में 1,000 रुपये प्रति माह भेजे जाएंगे। केजरीवाल ने आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी के सत्ता में आने पर पंजाब में हर घर को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने, 24 घंटे बिजली आपूर्ति उपलब्ध कराने और सरकारी अस्पतालों में उपचार एवं दवाएं नि:शुल्क मुहैया कराने का भी वादा किया है।

bigg boss 15