Monday, April 29, 2024
Advertisement

कर्नाटक में चुनाव प्रचार से नदारद रहे केजरीवाल, AAP बोली- दिल्ली में बहुत कुछ हुआ है जिसके कारण...

केजरीवाल पंजाब में पार्टी को स्थापित करने में कामयाब रहे ऐसे में पार्टी को कर्नाटक में एक आक्रामक चुनाव अभियान चलाने की उम्मीद थी। लेकिन अरविंद केजरीवाल की अनुपस्थिति ने कार्यकर्ताओं को निराश किया है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: May 08, 2023 13:45 IST
arvind kejriwal- India TV Hindi
Image Source : PTI अरविंद केजरीवाल

बेंगलुरु: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, जिनकी आम आदमी पार्टी (AAP) कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जीत के सपने देख रही है, प्रचार से नदारद रहे। आप कैडर को उम्मीद है कि प्रचार के आखिरी दिन वह कर्नाटक पहुंचेंगे। आप के समर्थकों ने यहां तक भविष्यवाणी कर दी कि आप बीजेपी के लिए एक मजबूत प्रतिद्वंद्वी साबित होगी। केजरीवाल पंजाब में पार्टी को स्थापित करने में कामयाब रहे ऐसे में पार्टी को कर्नाटक में एक आक्रामक चुनाव अभियान चलाने की उम्मीद थी। लेकिन अरविंद केजरीवाल की अनुपस्थिति ने कार्यकर्ताओं को निराश किया है। आप नेताओं ने आरोप लगाया कि भाजपा की प्रतिशोध की राजनीति ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कर्नाटक में व्यापक प्रचार करने से रोका और मजबूर किया।

'BJP की प्रतिशोध की राजनीति ने केजरीवाल को...'

आप बेंगलुरु शहर के कार्यकारी अध्यक्ष और बेंगलुरु में सीवी रमननगर सीट से उम्मीदवार मोहन दासारी ने कहा कि आप के खिलाफ बीजेपी की प्रतिशोध की राजनीति ने अरविंद केजरीवाल को कर्नाटक चुनाव प्रचार में प्रवेश करने से रोक दिया है। उन्होंने कहा, ''अरविंद केजरीवाल जी अप्रैल के महीने में आए थे। बाद में राष्ट्रीय नेता राघव चड्डा, संजय सिंह, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान जी और आप सरकार के अन्य मंत्रियों ने भी कर्नाटक में दौरा किया। चुनाव को गंभीरता से लिया गया है। नहीं तो कोई नहीं आता।''

'केजरीवाल को दिल्ली में रहने के लिए मजबूर किया गया है'
उन्होंने आरोप लगाया, ''बीजेपी की प्रतिशोध की राजनीति के कारण हमारे नेता मनीष सिसोदिया जी झूठे मुकदमों में जेल में हैं। जब कोई आबकारी नीति लागू नहीं है तो भ्रष्टाचार कहां है? मोहन दसारी ने कहा, “पूरा देश नई दिल्ली में सुशासन और सरकारी स्कूलों की बात कर रहा है। उन्होंने स्कूलों का निर्माण किया और सरकारी शिक्षा में सुधार किया। जब देश में कोई सरकारी अस्पतालों और मोहल्ला क्लीनिकों की बात नहीं कर रहा था, तब उन्होंने उन्हें बनाकर पूरी दुनिया को दिखाया।”

यह भी पढ़ें-

मोहन दसारी ने कहा, "उन्होंने दिखाया कि कैसे सरकारी अस्पताल और मोहल्ला क्लीनिक मध्यम वर्ग के लोगों और गरीब वर्ग के जीवन को बदल सकते हैं। चूंकि वे अच्छा काम कर रहे थे और पूरे देश की सराहना कर रहे थे, उन्होंने इन लोगों को झूठे मामलों में सलाखों के पीछे डाल दिया। हमारे दोनों शीर्ष नेता मामलों की देखभाल के लिए नई दिल्ली में थे। अब प्रतिशोध की राजनीति के साथ वे सलाखों के पीछे हैं और अरविंद केजरीवालजी अब दिल्ली देख रहे हैं। उन्हें वहां रहने के लिए मजबूर किया गया है।”

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement