Elections 2022

AAP का गुजरात चुनाव को लेकर बड़ा दावा, बताया आतंरिक सर्वे में मिली इतनी सीटें

सर्वेक्षण के अनुसार, आम आदमी पार्टी को कांग्रेस से असंतुष्ट ग्रामीण मतदाताओं और शहरी क्षेत्रों में निम्न और मध्यम वर्ग के मतदाताओं से वोट मिलने की संभावना है। यह सर्वेक्षण पार्टी की अपनी एजेंसी के माध्यम से वैज्ञानिक तरीके से किया गया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 04, 2022 18:39 IST
Bhagwant Mann and Arvind Kejriwal - India TV Hindi
Image Source : PTI Bhagwant Mann and Arvind Kejriwal

अहमदाबाद: आम आदमी पार्टी (AAP) ने दावा किया है कि उसके आंतरिक सर्वेक्षण में पता चला है कि वह इस साल दिसंबर में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनावों में लगभग 58 सीटें जीत सकती है। आप के प्रदेश प्रभारी डॉ. संदीप पाठक ने सोमवार को बताया कि यह सर्वेक्षण पार्टी की अपनी एजेंसी के माध्यम से वैज्ञानिक तरीके से किया गया। सर्वेक्षण के अनुसार, पार्टी को कांग्रेस से असंतुष्ट ग्रामीण मतदाताओं और शहरी क्षेत्रों में निम्न और मध्यम वर्ग के मतदाताओं से वोट मिलने की संभावना है।

डॉ. पाठक ने कहा, “हमारे आंतरिक सर्वेक्षण के अनुसार, आज हम 58 सीटें जीतेंगे। ग्रामीण गुजरात के लोग हमें वोट दे रहे हैं। शहरी क्षेत्रों में निम्न और मध्यम वर्ग बदलाव चाहता है और वे हमें वोट देंगे।” डॉ. पाठक को पंजाब में हाल के चुनावों में आप को मिली भारी जीत के लिए जिम्मेदार लोगों में से एक माना जाता है। पंजाब से राज्यसभा सदस्य पाठक ने कहा, “ग्रामीण गुजरात के लोगों की राय है कि कांग्रेस यहां भाजपा को नहीं हरा सकती। ग्रामीण गुजरात के कांग्रेसी मतदाता हमें वोट दे रहे हैं। यह आज की स्थिति है और मुझे उम्मीद है कि जैसे-जैसे समय बीतता जाएगा (और चुनाव नजदीक आते हैं)) हमारी संख्या बढ़ेगी।”

उन्होंने आगे दावा किया कि राज्य में भाजपा सरकार की राज्य खुफिया शाखा द्वारा हाल ही में किए गए सर्वेक्षण में आप को 55 सीटें दी जा रही हैं। इससे पहले आप की गुजरात इकाई के अध्यक्ष गोपाल इटालिया ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें इस खुफिया सर्वेक्षण रिपोर्ट के बारे में “सूत्रों” से पता चला है, और भाजपा उनकी पार्टी के पूर्वानुमानित प्रदर्शन से “चकित” है।

संयोग से, आप नेता व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने रविवार को गुजरात का दो दिवसीय दौरा पूरा किया था। इस दौरान वे एक रोड शो सहित कुछ कार्यक्रमों में शामिल हुए थे। सोमवार को आप के राज्य प्रभारी बने पाठक ने कहा कि उनकी पार्टी यहां शीर्ष स्थान के लिए लड़ रही है क्योंकि लोग भाजपा से बदलाव चाहते हैं, जो पिछले 27 वर्षों से यहां सत्ता में है।

डॉ. पाठक ने दावा किया कि लोग जानते हैं कि भाजपा को केवल आप ही हरा सकती है, कांग्रेस नहीं। कांग्रेस वर्तमान में राज्य की 182 सदस्यीय विधानसभा में मुख्य विपक्षी दल है।

(इनपुट- एजेंसी)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन