Monday, April 29, 2024
Advertisement

भगवंत मान 16 मार्च को लेंगे पंजाब के CM पद की शपथ, 13 को केजरीवाल के साथ अमृतसर में रोड शो करेंगे

आम आदमी पार्टी के पंजाब के CM उम्मीदवार भगवंत मान 16 मार्च को शपथ लेंगे। उन्होंने शपथ ग्रहण समारोह के लिए दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को आमंत्रित किया है। वे दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल के साथ 13 मार्च को अमृतसर में रोड शो भी करेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 11, 2022 20:23 IST
AAP's Punjab CM candidate Bhagwant Mann to take oath on March 16.- India TV Hindi
Image Source : ANI AAP's Punjab CM candidate Bhagwant Mann to take oath on March 16.

Highlights

  • पंजाब में 16 मार्च को CM पद की शपथ लेंगे Bhagwant Mann
  • शहीद-ए-आज़म भगत सिंह के गांव में भगवंत मान के शपथ ग्रहण की तैयारियां शुरू
  • 117 सीटों वाले पंजाब में आम आदमी पार्टी ने 92 सीटें जीतकर हासिल किया पूर्ण बहुमत

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के पंजाब के CM उम्मीदवार भगवंत मान 16 मार्च को शपथ लेंगे। उन्होंने शपथ ग्रहण समारोह के लिए दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को आमंत्रित किया है। वे दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल के साथ 13 मार्च को अमृतसर में रोड शो भी करेंगे। इससे पहले आज पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की हार के बाद शुक्रवार को राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित को अपना इस्तीफा सौंप दिया। बता दें कि, पंजाब चुनावों में आम आदमी पार्टी के खाते में 92 सीटें आईं हैं। भगवंत मान धुरी सीट से 58 हजार से ज्यादा वोटों से जीते हैं।

आप विधायक दल की बैठक में भगवंत मान को विधायक दल का नेता चुने गए

शुक्रवार शाम को आप विधायक दल की बैठक में भगवंत मान को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। विधायक दल की बैठक के दौरान AAP नेता भगवंत मान ने कहा कि, मेरी आप सभी (नवनिर्वाचित विधायकों) से अपील है कि अहंकार न करें। हमें उन लोगों का भी सम्मान करना होगा जिन्होंने हमें वोट नहीं दिया... सभी विधायकों को उन क्षेत्रों में काम करना चाहिए जहां से वे चुने गए हैं, न कि केवल चंडीगढ़ में रहें। AAP के पंजाब के CM उम्मीदवार भगवंत मान ने आगे कहा कि मैंने पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल को शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया है। अब शपथ ग्रहण 'महलों' में नहीं बल्कि स्वतंत्रता सेनानियों के गांवों में होगा। हम 16 मार्च को शहीद भगत सिंह के गांव में उन्हें श्रद्धांजलि के रूप में शपथ लेंगे।

शहीद भगत सिंह के खटकडकलां गांव में भगवंत मान लेंगे शपथ

बता दें कि, 'आम आदमी पार्टी' के सीएम उम्मीदवार भगवंत मान ने एलान किया है कि वे शहीद भगत सिंह के खटकडकलां गांव में 16 मार्च को सीएम पद की शपथ लेंगे, इसके लिए वहांशहीद भगत सिंह के खटकडकलां गांव में तैयारियां शुरू हो गई हैं। यहां शपथ ग्रहण समारोह को लेक काम तेज़ी से चल रहा है। तैयारियों में जुटे लोगों के मुताबिक, इस जगह पर तकरीबन 25 हज़ार लोगों के बैठने की तैयारी की जा रही है। शनिवार शाम तक ये तैयारी पूरी भी कर ली जाएगी। एक बड़ा स्टेज और थोड़ी दूरी पर हैलीपैड तैयार किया जा रहा है। 

मान ने अरविंद केजरीवाल से आशीर्वाद लिया

इससे पहले मान ने शुक्रवार को दिल्ली जाकर आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की और उनका आशीर्वाद लिया। मान ने केजरीवाल को शपथ ग्रहण का न्योता भी दिया। इस दौरान उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया भी साथ थे। मान के साथ आए नेताओं का भी केजरीवाल ने उत्साहवर्धन किया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement