1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. इलेक्‍शन न्‍यूज
  5. अखिलेश के सीट की घोषणा ना करने पर केशव प्रसाद मौर्य ने कहा- डर रहे हैं...

अखिलेश के सीट की घोषणा ना करने पर केशव प्रसाद मौर्य ने कहा- डर रहे हैं...

कई दिनों से कयास लगाए जा रहे हैं कि अखिलेश यादव पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि अखिलेश की ओर से भी संकेत मिले हैं। इस पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कटाक्ष किया है।  

IANS Edited by: IANS
Published on: January 19, 2022 13:59 IST
akhilesh yadav- India TV Hindi
प्रतीकात्मक फोटो

Highlights

  • केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश के चुनाव लड़ने पर बोला हमला
  • अखिलेश आजमगढ़ से चुनाव लड़ सकते हैं
  • अखिलेश ने चुनाव लड़ने के संकेत दिए हैं

UP Election 2022: समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव के विधानसभा चुनाव लड़ने को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं। इसी बीच अखिलेश ने बुधवार को संकेत दिए कि आजमगढ़ की जनता से पूछ कर ही चुनाव लड़ूंगा। हालांकि, अभीतक अखिलेश ने चुनाव लड़ने की स्थिति को साफ नहीं किया है। इस पर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश पर हमला बोला है।

भाजपा मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा सरकार के हर विकास कार्य पर अपना स्टिकर लगाने की कोशिश करने वाले अखिलेश यादव की किसी भी क्षेत्र से चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं हो रही है। उन्होने कहा कि प्रदेश के किसी भी ऐसे क्षेत्र , जिनके विकास का दावा अखिलेश करते हैं, वहां से भी उनके चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं हो रही है।

मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव को भाजपा में शामिल कर अखिलेश यादव को राजनीतिक झटका देने के बाद मीडिया से बात करते हुए उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश यादव पर बड़ा हमला बोलते हुए यह भी कहा कि वो हर मोर्चे पर असफल ही साबित हुए हैं। मौर्य ने कहा कि अखिलेश यादव अपने परिवार में ही सफल नहीं है, प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर भी असफल रहे हैं और सांसद के तौर पर भी असफल हैं।

इससे पहले मौर्य ने अखिलेश यादव पर कटाक्ष करते हुए ट्वीट कर कहा था , "अखिलेश यादव जी विधानसभा चुनाव लड़ने से डर रहे हैं, सुरक्षित ठिकाना तलाशने के लिए इतना समय लगा दिया, विकास की जमीन पर लड़ने से डरते हैं अखिलेश जी, पहले बताओ 2012 से 2017 में सबसे ज्यादा विकास कहाँ किया है, भाजपा के विकास का मुकाबला नहीं कर सकते हैं अखिलेश जी आप ।"

आपको बता दें कि , भाजपा ने 15 जनवरी को अपने 107 उम्मीदवारों की पहली सूची को जारी करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर शहर से और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को सिराथू से विधान सभा चुनाव में उतारने का एलान किया था। उसके बाद से ही भाजपा लगातार अखिलेश यादव पर इस बात को लेकर निशाना साध रही है कि वो कहां से विधान सभा का चुनाव लड़ने जा रहे हैं।

erussia-ukraine-news