Friday, May 10, 2024
Advertisement

Assembly Election Live Updates: कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, 50 महिलाओं को मिला टिकट

बीजेपी की पहली लिस्ट में देखिए किसे मौका मिलता है और किसका पत्ता साफ होता है। सूत्रों का मानना है कि इस बार कई सिटिंग विधायकों की टिकट कटने वाली है। वहीं चुनावी राज्यों में इस्तीफा देने वाले विधायकों की संख्या बढ़ सकती है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 13, 2022 21:45 IST
election 2022- India TV Hindi
प्रतीकात्मक फोटो

Assembly Election Live Updates: उत्तर प्रदेश में जमकर सियासी हलचल देखने को मिल रही है। भारतीय जनता पार्टी के कई मंत्री और विधायक इस्तीफा दे चुके हैं। वहीं पार्टी तीन दिनों से अहम बैठक कर रही है। संभावना है कि यूपी के लिए आज बीजेपी के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी हो। बीजेपी दिल्ली मुख्यालय में बैठक चल रही है जिसमें पीए मोदी, अमित शाह, सीएम योगी आदि शामिल हैं। कांग्रेस भी पंजाब में अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट की घोषणा कर सकती है। इसके अलावा इस्तीफा का सिलसिला जारी रह सकता है क्योंकि, कई विधायक इस्तीफा देने वाले नेताओं के साथ संपर्क में बने हुए हैं। ऐसे ही उत्तराखंड, यूपी, पंजाब, मणिपुर और गोवा की चुनावी खबरों के लिए जुड़े रहें हमारे साथ।

Assembly Election Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 5:35 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    जिनको टिकट नहीं मिलने वाले हैं, वे इधर-उधर जाते हैं- कैलाश विजयवर्गीय

     BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय ने नेताओं के दल बदलने पर कहा कि जिनको टिकट नहीं मिलने की संभावना है वे जा सकते हैं। UP की राजनीति में ऐसा होता है। जिनको टिकट नहीं मिलने वाले हैं, वे इधर-उधर जाते हैं। हमारे पास ज़्यादा विधायक है तो हम कुछ विधायकों के टिकट काटेंगे उनको पहले सूचना मिल जाती है तो वे दूसरे दलों में जाएंगे ही।

  • 3:54 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    RLD प्रमुख जयंत सिंह ने गजराज सिंह का अपनी पार्टी में स्वागत किया

    RLD प्रमुख जयंत सिंह ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और हापुड़ से चार बार विधायक रहे गजराज सिंह का अपनी पार्टी में स्वागत किया।

  • 2:45 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    यूपी सरकार के एक और मंत्री का इस्तीफा

    उत्तर प्रदेश में इस्तीफा का सिलसिला थम नहीं आ रहा है। खबर आ रही है कि यूपी सरकार में आयुष राज्य मंत्री डॉ. धर्म सिंह सैनी ने इस्तीफा दिया है। सैनी ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा भेजा है। इस तरह से आज बीजेपी के तीसरे मंत्री ने इस्तीफा दिया है।

  • 2:08 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    आज राघव चड्ढा पंजाब में करेंगे अहम प्रेस वार्ता

    आम आदमी पार्टी के पंजाब के को-इंचार्ज राघव चड्ढा आज एक अहम प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं। इसके लिए राघव कुछ जरूरी चीजों की घोषणा करेंगे। बताया जा रहा है कि शाम के 4 बजे यह प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित होने वाली है। बता दें, आज पंजाब में पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कई बातों को सामने रखा। साथ ही जनता से कहा कि वो बताए कि उनका सीएम कौन होगा? इसके लिए पार्टी की ओर से एक नंबर शेयर किया गया है।

  • 1:02 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    यूपी: टिकैत और राउत मिले

    शिवसेना नेता संजय राउत ने भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत से मुजफ्फरनगर में उनके आवास पर मुलाकात की।

  • 12:24 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    पंजाब जीतने को लेकर AAP का नया नारा

    आम आदमी पार्टी ने पंजाब में नया नारा दिया है- "थोड़ा सा और दम, पंजाब जीत रहे हैं हम!" साथ ही AAP के पंजाब CM फेस माने जा रहे भगवंत मान ने कहा है, "हम भी आम लोगों के बीच में से निकले हैं, क्यों ना लोगों से पूछ कर ही CM उम्मीदवार घोषित किया जाए? अगर मुख्यमंत्री लोगों द्वारा खुद चुना गया हो तो उन्हें भी Confidence आता है कि ये तो साड्डा ही बंदा है!"

  • 12:19 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    AAP के पंजाब CM फेस माने जा रहे भगवंत मान का बयान

    AAP के पंजाब CM फेस माने जा रहे भगवंत मान ने कहा है, "हम भी आम लोगों के बीच में से निकले हैं, क्यों ना लोगों से पूछ कर ही CM उम्मीदवार घोषित किया जाए? अगर मुख्यमंत्री लोगों द्वारा खुद चुना गया हो तो उन्हें भी Confidence आता है कि ये तो साड्डा ही बंदा है!"

  • 12:17 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    निषाद पार्टी बीजेपी के साथ

    निषाद पार्टी अध्यक्ष, संजय निषाद ने कहा है, बीजेपी गठबंधन में डेढ़ दर्जन सीटें मिलेंगी, एक-दो सीट कम भी मिलेंगी तो कोई बात नहीं।

  • 12:15 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    M-फैक्टर से प्रियंका लाएंगी कितने वोटर?

    प्रियंका गांधी ने यूपी में कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इसमें 40% महिलाएं इसमें शामिल हैं। साथ ही मुसलमानों को भी टिकट दिया है। देखिए, M-फैक्टर से प्रियंका लाएंगी कितने वोटर?

  • 11:53 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    AAP ने पंजाब CM फेस के लिए जारी किया नया नंबर

    दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के CM कैंडिडेट बनाने के लिए एक नम्बर जारी है। 7074870748 नंबर पर जिसके नाम का सबसे ज्यादा कॉल का SMS प्राप्त होगा उसे आम आदमी पार्टी पंजाब का CM कैंडिडेट बनाएगी। पंजाब में आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं। उस दौरान कहा है कि सीएम कौन होना चाहिए, ये बात पंजाब की जनता खुद बताए। बता दें, केजरीवाल ने कल कहा था कि अगले हफ्ते तक पंजाब का सीएम फेस सबके सामने आ जाएगा।

  • 11:50 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    "पंजाब में APP का CM चेहरा कौन हो- हमें जनता बताए"

    पंजाब में आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं। उस दौरान कहा है कि सीएम कौन होना चाहिए, ये बात पंजाब की जनता खुद बताए। बता दें, केजरीवाल ने कल कहा था कि अगले हफ्ते तक पंजाब का सीएम फेस सबके सामने आ जाएगा।

  • 11:46 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    पूरे प्रदेश में नई राजनीति की पहल: प्रियंका गांधी

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, कांग्रेस पार्टी आज उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पहली सूची जारी करने जा रही है, 125 प्रत्याशियों की सूची है जिसमें से 50 महिलाएं हैं। हमने प्रयास किया है कि संघर्षशील और पूरे प्रदेश में नई राजनीति की पहल करने वाले प्रत्याशी हों।

  • 11:43 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    उन्नाव रेप पीड़िता की मां को कांग्रेस ने दिया टिकट

    प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है। 40% महिलाएं इसमें शामिल हैं। उन्नाव रेप पीड़िता की मां को टिकट मिला है।

  • 11:42 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    प्रियंका गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस

    प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है। 125 लोगों की पहली सूची में 50 महिलाएं हैं। प्रियंका गांधी ने कहा- हमारी सूची में जो महिलाएं हैं उनमें से कुछ पत्रकार हैं, कुछ संघर्षशील महिलाएं हैं, सामाजिक कार्यकर्ता हैं, ऐसी भी महिलाएं हैं जिन्होंने बेहद अत्याचार झेला है।

  • 11:07 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    बीजेपी के एक और विधायक ने दिया इस्तीफा

    उत्तर प्रदेश में बीजेपी के एक और विधायक ने इस्तीफा दे दिया है। शिकोहाबाद के विधायक मुकेश वर्मा ने इस्तीफा दिया है। साथ ही पार्टी के ऊपर आरोप भी लगाए हैं। कहा- गरीब, अल्पसंख्यकों और दलितों के साथ नाइंसाफी हो रही है। इस तरह से बीजेपी को एक और झटका लगा है।

  • 11:03 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    चुनाव से पहले Channi की Congress से मांग

    पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी ने चुनाव से पहले अपनी पार्टी कांग्रेस से मांग की है। चन्नी ने कहा है कि पार्टी सीएम फेस का ऐलान करे। अब देखना है कि पार्टी कबतक पंजाब में अपने सीएम के चेहरे का ऐलान करती है।

  • 10:30 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    बसपा में एक और नेता शामिल

    जानकारी के मुताबिक, सहारनपुर जिले के पूर्व केन्द्रीय मंत्री रशीद मसूद के भतीजे व इमरान मसूद के सगे भाई नोमान मसूद भी कल लोकदल छोडकर, बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए। बीएसपी प्रमुख ने इनको गंगोह विधानसभा की सीट से अपनी पार्टी का उम्मीदवार भी बनाया है। बता दें, मुजफ्फरनगर जिले के यूपी के पूर्व गृहमंत्री रहे सईदुज़्ज़माँ के बेटे सलमान सईद ने कल दिनांक 12 जनवरी को बीएसपी प्रमुख से देर रात मुलाकात की व कांग्रेस छोड़कर बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए। सईद को बीएसपी ने चरथावल विधानसभा की सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है।

  • 10:27 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    यूपी में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका

    बसपा प्रमुख ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि, मुजफ्फरनगर जिले के यूपी के पूर्व गृहमंत्री रहे सईदुज़्ज़माँ के बेटे सलमान सईद ने कल दिनांक 12 जनवरी को बीएसपी प्रमुख से देर रात मुलाकात की व कांग्रेस छोड़कर बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए। सईद को बीएसपी ने चरथावल विधानसभा की सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है।

  • 9:43 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    यूपी चुनाव को लेकर बीजेपी बैठक में पीएम मोदी होंगे शामिल

    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवारों के नाम को अंतिम रूप देने के लिए भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक थोड़ी देर में दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में शुरू होगी। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे।

  • 9:20 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    राकेश टिकैत और संजय राउत की मुलाकात आज

    आज शिवसेना नेता संजय राउत और किसान नेता राकेश टिकैत के बीच मुलाकात होने वाली है। यूपी के मुज़फ्फरनगर में दोपहर 12 बजे दोनों नेता मिलेंगे। बता दें, किसान आंदोलन खत्म होने के बाद पहली बार दोनों नेता मिलने वाले हैं। संभावना है कि आगामी यूपी चुनाव को लेकर भी दोनो नेताओं में चर्चा होगी।

  • 9:11 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    बीजेपी की पहली लिस्ट..क्या होगा सबसे बड़ा धमाका?

    भारतीय जनता पार्टी के कई मंत्री और विधायक इस्तीफा दे चुके हैं। वहीं पार्टी दो दिनों से अहम बैठक कर रही है। संभावना है कि यूपी के लिए आज बीजेपी के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी हो। बताया जा रहा है कि पार्टी ने पहली लिस्ट तैयार कर ली है। अब घोषणा करना बाकी है। मीटिंग अमित शाह की अध्यक्षता में की गई।

  • 8:28 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    पंजाब में घर-घर जाकर प्रचार कर रहे केजरीवाल

    पंजाब चुनाव को देखते हुए आम आदमी पार्टी के संयोजक घर-घर जाकर पार्टी का प्रचार प्रसार कर रहे हैं। बुधवार को चंडीगढ़ में केजरीवाल ने संबोधन में कई बड़े वादे किए और पंजाब को सुरक्षित राज्य बनाने कादावा किया। इसके अलावा उन्होंने कहा कि अगले हफ्ते तक पार्टी अपने सीएम फेस की घोषणा भी कर देगी।

  • 7:37 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    'अखिलेश यादव के साथ मेरा फोटो एडिटेड है'

    उत्तर प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री जी.एस. धर्मेश ने कहा है, "मैंने सोशल मीडिया पर देखा कि किसी व्यक्ति ने समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव के साथ मेरा फोटो एडिट करके पोस्ट किया है। ये मेरे राजनीतिक जीवन को बर्बाद करने का षड्यंत्र है। मैंने थाना सदर में शिकायत दी है।"

  • 7:26 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    इस्तीफा देने वालों की लिस्ट हो सकती है लंबी

    यूपी में विधायक पार्टी छोड़कर दूसरी पार्टी में जाते दिख रहे हैं। उम्मीदवारों की घोषणा होने के बाद शायद ये लिस्ट और लंबी हो। साथ ही कई विधायक इस्तीफा देने वाले नेताओं के साथ संपर्क में बने हुए हैं। इस कारण भी ये फेर बदल देखने को मिल सकती है। वैसे इन दिनों कई विधायक-मंत्री नाराजगी भी जाहिर करते नजर आ रहे हैं।

  • 7:22 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    बीजेपी की यूपी में पहली लिस्ट हो सकती है जारी

    भारतीय जनता पार्टी के कई मंत्री और विधायक इस्तीफा दे चुके हैं। वहीं पार्टी दो दिनों से अहम बैठक कर रही है। संभावना है कि यूपी के लिए आज बीजेपी के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी हो। बताया जा रहा है कि पार्टी ने पहली लिस्ट तैयार कर ली है। अब घोषणा करना बाकी है। मीटिंग अमित शाह की अध्यक्षता में की गई।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement