Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Assembly Election Live Updates: 'साइकिल' पर सवार हुए दारा सिंह, CM योगी ने दिया करारा जवाब

Assembly Election Live Updates: विधानसभा चुनावों को लेकर पांच राज्यों में चुनावी माहौल गरमाया हुआ है। आज उत्तर प्रदेश में फिर एक बड़े नेता समाजवादी पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं। दारा सिंह चौहान बीजेपी सरकार में मंत्री थे लेकिन पार्टी से नाखुश होने के कारण इस्तीफा दिया था।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 16, 2022 22:55 IST
election 2022 live- India TV Hindi
प्रतीकात्मक फोटो

Highlights

  • योगी के मंत्री दारा सिंह चौहान सपा में शामिल हुए
  • अखिलेश ने योगी सरकार पर झूठ बोलने का लगाया आरोप
  • बड़ी लड़ाई है, साथ देने के लिए शुक्रिया- अखिलेश

Assembly Election Live Updates: विधानसभा चुनावों को लेकर पांच राज्यों में चुनावी माहौल गरमाया हुआ है। आज उत्तर प्रदेश में फिर एक बड़े नेता समाजवादी पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं। दारा सिंह चौहान बीजेपी सरकार में मंत्री थे लेकिन पार्टी से नाखुश होने के कारण इस्तीफा दिया था। शनिवार को उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर बीजेपी, बसपा ने अपनी पहली लिस्ट जारी की। बीजेपी ने पहली लिस्ट में 107 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। साथ ही योगी के चुनावी सीट की बड़ी घोषणा भी कर दी। अब साफ हो चुका है कि योगी गोरखपुर शहर से चुनाव लड़ने जा रहे हैं। वहीं भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने बताया कि उनकी पार्टी सपा के साथ गठबंधन नहीं कर रही है। चूंकि, गठबंधन को लेकर 6 माह से बात चल रही थी लेकिन सीटों को लेकर अखिलेश के साथ बात नहीं बन पाई। 

चुनाव आयोग ने स्वास्थ्य सचिव के साथ बैठक करने के बाद चुनावी रैली-सभाओं पर लगी रोक बढ़ा दी है। पहले 15 जनवरी तक रोक लगाए गए थे लेकिन शनिवार को लिए फैसले के अनुसार अब 22 जनवरी तक इसे बढ़ाया गया है। साथ ही पंजाब में भी कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी। पांचों राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़े हर अपडेट के लिए इस पेज पर बने रहें।

स्पेशल चुनावी वीडियो यहां देखें-

Assembly Election Live Updates:

Auto Refresh
Refresh
  • 9:22 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पंजाब विधानसभा चुनाव: AAP ने 3 उम्मीदवारों की 10वीं सूची जारी की

    आम आदमी पार्टी ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए 3 उम्मीदवारों की 10वीं सूची जारी की।

  • 9:02 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तर प्रदेश में अकेल चुनाव लड़ेगी जद(यू), गठबंधन पर भाजपा से नहीं मिला कोई जवाब

    जनता दल (यू) को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिये गठबंधन के प्रस्ताव पर भाजपा की ओर से कोई जवाब नहीं मिला है, लिहाजा पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी। पार्टी के प्रवक्ता के. सी. त्यागी ने यह जानकारी दी। त्यागी ने कहा कि जद (यू) नेता और केंद्रीय मंत्री आर.सी.पी. सिंह ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेताओं अमित शाह और धर्मेंद्र प्रधान के अलावा पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा से संपर्क किया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। जद (यू) ने सिंह को भाजपा के साथ गठबंधन के लिये बातचीत का जिम्मा सौंपा था। त्यागी ने कहा कि जद (यू) 18 जनवरी को लखनऊ में बैठक कर फैसला करेगी कि पार्टी को कितनी सीटों पर चुनाव लड़ना है। 

  • 2:54 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    सपा कार्यकर्ता ने आत्मदाह की कोशिश की

    एक तरफ समाजवादी पार्टी पलायन कर रहे नेताओं को सपा में शामिल कर रही है। वहीं उनकी अपनी पार्टी के कार्यकर्ता आत्मदाह करने की कोशिश कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि लखनऊ सपा पार्टी कार्यालय के सामने एक ठाकुर आदित्य नामक कार्यकर्ता आज आत्मदाह करने का प्रयास किया। आदित्य टिकट ना मिलने के कारण नाराज हैं। इसलिए ऐसा कदम उठाया है।

  • 2:42 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    घर-घर जाकर प्रचार कर रहे केजरीवाल

    गोवा में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कोर्टालिम में घर-घर जाकर आप पार्टी की उम्मीदवार के लिए प्रचार करते नजर आए।उन्होंने कहा, “लोग दोनों पार्टी से परेशान हैं और उनको बदलाव चाहिए। लोगों ने दिल्ली के काम के बारे में सुना है। मौका मिला तो वही काम यहां भी करेंगे।”

  • 1:16 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    समाजवादी पार्टी ने पेशेवर अपराधियों को टिकट दिया- योगी

    समाजवादी पार्टी के साथ कई नेता जुड़ते जा रहे हैं। इसको लेकर सपा पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने हमला बोलते हुए कहा- समाजवादी पार्टी ने पेशेवर अपराधियों को टिकट दिया।

  • 12:43 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    सपा के टिकट देने पर योगी का तीखा तंज

    समाजवादी पार्टी में बीजेपी से गए हुए नेता शामिल हो रहे हैं। आज दारा सिंह चौहान भी सपा का दामन थाम रहे हैं। इसको लेकर सीएम योगी ने कहा, पलायन के जिम्मेदार लोगों और अपराधियों को टिकट दे रही है समाजवादी पार्टी।

  • 12:38 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    दारा सिंह सपा में होंगे शामिल

    आज बीजेपी के पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान आज साइकिल पर सवार होने वाले हैं। 12 जनवरी को दारा सिंह चौहान ने इस्तीफा दिया था।

  • 12:35 PM (IST) Posted by Ravi Gupta

    अखिलेश यादव की प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू

    समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने आज लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू कर दी है। आज बीजेपी के पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान सपा में शामिल होंगे। बता दें, दारा सिंह के सपा में शामिल होने की खबर काफी पहले आ चुकी थी।

  • 11:29 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    गोवा में इस बार असली बदलाव आएगा- केजरीवाल

    गोवा में दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP नेता अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, 14 फरवरी को चुनाव है और गोवा के लोग बहुत एक्साइटेड है उन्हें लग रहा है इस बार असली बदलाव आएगा। पहले जनता के पास ऑप्शन नहीं था, एक बार बीजेपी और एक बार कांग्रेस आ रही थी लोग इससे तंग आ चुके और अब वो बदलाव चाहते हैं। 

  • 11:27 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    केजरीवाल का गोवा प्लान

    आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गोवा के लिए नया एजेंडा लाया हूं। पीएम मोदी ने मेरे ऊपर रेड करवाए। हमारी पार्टी सबसे ईमानदार है। रोजगार देने पर हमारा जोर रहेगा। हम विकास के लिए काम करेंगे।

  • 11:18 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    गोवा के लिए नया एजेंडा लाया हूं- केजरीवाल

    आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गोवा के लिए नया एजेंडा लाया हूं। हमारी पार्टी सबसे ईमानदार है। रोजगार देने पर हमारा जोर रहेगा। हम विकास के लिए काम करेंगे।

  • 11:02 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    सपा के उम्मीदवार एक जेल में एक बेल पर- अनुराग ठाकुर

    केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, सपा ने अपने जो उम्मीदवार घोषित किए हैं, उनमें से एक जेल में है और दूसरा बेल पर है। सपा ने फिर से साफ कर दिया है कि वो फिर से प्रदेश को दंगा प्रदेश बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

  • 10:59 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    असीम अरुण जी का भाजपा में स्वागत है- अनुराग ठाकुर

    केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, युवाओं के लिए प्रेरणा और ईमानदार छवि वाले असीम अरुण जी का भाजपा में स्वागत है और आशा है कि वह अपनी नई पारी में भी लोकहित और युवाओं को प्रेरित करते रहेंगे। पूर्व डीजीपी के पुत्र आईपीएस असीम अरुण ने आज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ली।

  • 10:54 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    योगी को गोरखपुर से चुनाव लड़ाने के फैसले का स्वागत है- विधायक राधा मोहन

    उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को गोरखपुर शहर विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार घोषित किये जाने के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के फैसले का यहां के मौजूदा विधायक डाक्‍टर राधा मोहन दास अग्रवाल ने स्वागत किया है। गोरखपुर शहर विधानसभा सीट से भाजपा विधायक राधा मोहन दास अग्रवाल ने इस सीट से योगी को मैदान में उतारने के पार्टी के फैसले का स्वागत किया और कहा, "हम भाजपा के कार्यकर्ता हैं, पार्टी के निर्णय का स्वागत करते हैं।''

  • 10:51 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    अनुराग ठाकुर ने पार्टी में पूर्व IPS का किया स्वागत

    पूर्व डीजीपी के पुत्र आईपीएस असीम अरुण ने आज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ली। इस दौरान अनुराग ने उनका स्वागत किया। साथ ही स्वतंत्र देव सिंह ने कहा, इन्होंने देश से लेकर प्रदेश तक में कई जिम्मेदार पदों पर अपनी सेवाएं दीं और पूरी कर्तव्यनिष्ठा के साथ डटे रहे।

  • 10:47 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    अरुण लोकहित के लिए कार्य करते रहे हैं- बीजेपी यूपी प्रदेश अध्यक्ष

    पूर्व आईपीएस बीजेपी में शामिल होने पर प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, एक ईमानदार छवि, दलित, वंचित, शोषितों का शोषण न हो इसके लिए संघर्ष करने वाले पूर्व डीजीपी के पुत्र आईपीएस असीम अरुण लोकहित के लिए कार्य करते रहे हैं। इन्होंने देश से लेकर प्रदेश तक में कई जिम्मेदार पदों पर अपनी सेवाएं दीं और पूरी कर्तव्यनिष्ठा के साथ डटे रहे।

  • 10:45 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    यूपी: पूर्व IPS अरुण बीजेपी में शामिल

    भाजपा की जन कल्याणकारी नीतियों से प्रभावित हो कर नये यूपी के विकास को गति प्रदान करने के लिए प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की उपस्थिति में ईमानदार व कर्तव्यनिष्ठ पूर्व आईपीएस असीम अरुण भाजपा परिवार की सदस्यता ग्रहण किए।

  • 10:39 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    गोवा चुनाव को लेकर AAP की प्रेस कॉन्फ्रेंस आज

    आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल आज गोवा चुनाव को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं। इस दौरान केजरीवाल कई अहमों बिंदुओं पर बात करेंगे।

  • 9:50 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    गोवा मुख्यमंत्री आज बीजेपी अध्यक्ष से मिलेंगे

    गोवा में भी चुनाव होने वाले हैं। बीजेपी चुनावी तैयारी को लेकर गोवा के सीएम प्रमोद सावंत आज सुबह दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं। बताया जा रहा है कि यहां पर भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करने वाले हैं। इस बैठक में वह चुनावी रणनीति को लेकर बात करेंगे। साथ ही उम्मीदवारों की सूची को लेकर भी चर्चा हो सकती है।

  • 9:03 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    मुलायम सिंह की छोटी बहू बीजेपी में शामिल हो सकती हैं- सूत्र

    रविवार को सूत्रों के हवाले जानकारी मिली है कि अपर्णा यादव बीजेपी में शामिल हो सकती हैं। मुलायम के छोटे बेटे प्रतीक यादव की पत्नी हैं। बता दें, बुधवार को मुलायम के समधि बीजेपी में शामिल हो चुके हैं।

  • 7:36 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    चुनाव आयोग सख्त, सपा से मांगा जवाब

    लखनऊ में समाजवादी पार्टी ने भव्य रैली का आयोजन किया था जिसमें काफी भीड़ देखने को मिली थी। इसके बाद करीब 2500 कार्यकर्ताओं पर मामले दर्ज किए गए। अब सपा की रैली को लेकर चुनाव आयोग सख्त नजर आ रहा है। नोटिस भेजकर 24 घंटे के अंदर जवाब मांगा गया है। बता दें, 15 जनवरी तक चुनावी रैली, सभाओं पर रोक लगा हुआ था जो अब 22 जनवरी तक बढ़ाया गया है।

  • 7:23 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    आजम खान के बेटे ने अधिकारियों पर साधा निशाना

    सपा नेता आज़म खान के बेटे अब्दुल्लाह आज़म जेल से छूटकर रामपुर पहुंचने पर  कहा कि, रामपुर में मौजूदा अधिकारियों के रहते इस मंडल में निष्पक्ष चुनाव नहीं हो सकता। सब दिशानिर्देश सिर्फ विपक्ष के लिए हैं... जो ज़ुल्म हम पर हो सकते थे, वो किए गए। आज भी मेरे पिता को वहां(जेल में) जान का खतरा है।

  • 7:16 AM (IST) Posted by Ravi Gupta

    आज सपा में शामिल होंगे दारा सिंह

    आज उत्तर प्रदेश में बीजेपी के नेता समाजवादी पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं। दारा सिंह चौहान बीजेपी सरकार में मंत्री थे लेकिन पार्टी से नाखुश होने के कारण इस्तीफा दिया था। इनसे पहले स्वामी प्रसाद मौर्य भी योगी मंत्रालय से इस्तीफा देकर सपा जॉइन किया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement