Friday, April 19, 2024
Advertisement

Assembly Election Highlights: सपा-आरएलडी में चौधरी जयंत साहब की नहीं, आजम की चलेगी: अमित शाह

उत्तर प्रदेश समेत देश के पांच राज्यों में चुनाव होने जा रहे हैं। चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। वहीं, आम आदमी पार्टी की नज़र गोवा और पंजाब के विधानसभा चुनाव पर है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 26, 2022 23:53 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तर प्रदेश समेत देश के पांच राज्यों में चुनाव होने जा रहे हैं। चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और दिग्गज कांग्रेस नेता RPN सिंह ने बीजेपी जॉइन कर ली है। इस दौरान 3 केंद्रीय मंत्री और यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी मौजूद थे। वहीं, उत्तराखंड के किसान नेता जगतार बाजवा और उनकी पत्नी सुनीता टम्टा बाजवा ने आम आदमी पार्टी जॉइन कर ली है। पंजाब में होने जा रहे विधानसभा चुनावों में कुछ किसान संगठन भी चुनावी बिगूल फूंकने की तैयारी कर रहे हैं। उत्तराखंड में हरक सिंह रावत के इस्तीफे के बाद बीजेपी में हलचल जारी है। पूर्व सीएम हरीश रावत ने कांग्रेस की सत्तावापसी की उम्मीद जाहिर की है।

Assembly Election 26 January

Auto Refresh
Refresh
  • 6:02 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    सपा-आरएलडी में चौधरी जयंत साहब की नहीं, आजम की चलेगी: अमित शाह

    गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, 'हम भी जयंत चौधरी को चाहते हैं, लेकिन उन्होंने घर गलत चुन लिया। जब भी जाट समाज के सामने झोली लेकर गया, वोट मिला, कमल खिला। सपा-आरएलडी में चौधरी जयंत साहब की नहीं, आजम की चलेगी। जब हमने जाटों की कुछ बात नहीं मानी, तब भी उन्होंने वोट दिया।'

  • 4:05 PM (IST) Posted by Neeraj Kumar

    उत्तराखंड चुनाव पर बोले कांग्रेस नेता हरीश रावत, "सीटों का रिव्यू किया है, 16 सीटें हमें चुनौती भरी दिखी"

  • 3:46 PM (IST) Posted by Neeraj Kumar

    Punjab Election 2022: सीएम केजरीवाल का 28 से 30 जनवरी तक पंजाब दौरा, जालंधर और अमृतसर समेत वहां कई विधानसभा क्षेत्रों में जाएंगे

  • 3:44 PM (IST) Posted by Neeraj Kumar

    Goa Assembly Election 2022: भाजपा ने 6 उम्मीदवारों की सूची जारी की

  • 2:36 PM (IST) Posted by Puneet Saini

    प्रवेश वर्मा के घर जाट नेताओं की बैठक

    दिल्ली से बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा के घर पर अमित शाह की जाट नेताओं के साथ अहम बैठक होने जा रही है। संजीव बालियान, कैप्टन अभिमन्यु समेत अन्य जाट नेता इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे हैं। 

  • 2:15 PM (IST) Posted by Puneet Saini

    अमित शाह की मीटिंग

    अमित शाह के साथ बीजेपी के जाट नेताओं की मीटिंग हो रही है। इस दौरान संजीव बालियान समेत अन्य नेता शामिल हैं। मुजफ्फरनगर से भी 5 जाट नेता शामिल हुए हैं।

  • 9:51 AM (IST) Posted by Puneet Saini

    बीजेपी कार्यकर्ताओं ने किया आरपीएन सिंह का स्वागत

    कांग्रेस की झारखंड इकाई के प्रभारी आरपीएन सिंह के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने पर भाजपा नेताओं ने उनका स्वागत किया है और कहा है कि इसका पार्टी को लाभ होगा।

  • 8:36 AM (IST) Posted by Puneet Saini

    उत्तराखंड के किसान नेता जगतार बाजवा ने जॉइन की AAP

    किसान नेता जगतार बाजवा और उनकी पत्नी सुनीता टम्टा बाजवा ने आम आदमी पार्टी जॉइन की है। दिल्ली में सीएम अरविंद केजरीवाल ने दोनों को पार्टी में शामिल कराया। उत्तराखंड बाजपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगी सुनीता टम्टा बाजवा। जगतार सिंह बाजवा उत्तराखंड के किसान नेता हैं और तीन कृषि कानून के विरोध में चले आंदोलन में गाजीपुर बॉर्डर पर आंदोलन का नेतृत्व किया। संयुक्त किसान मोर्चा के प्रवक्ता भी हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement