Monday, April 29, 2024
Advertisement

Assembly Election Live Updates: आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार, 20 फरवरी को होगा मतदान

उत्तर प्रदेश और पंजाब में 20 फरवरी को होने वाले मतदान के लिए चुनाव प्रचार आज थम जाएगा। यूपी में तीसरे चरण का मतदान होगा वहीं इसी दिन यानी 20 फरवरी को पंजाब में एक चरण में सभी सीटों पर वोटिंग होगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 21, 2022 7:28 IST
Assembly Election Live Updates- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Assembly Election Live Updates

Assembly Election Live Updates: उत्तर प्रदेश और पंजाब में 20 फरवरी को होने वाले मतदान के लिए चुनाव प्रचार आज थम जाएगा। यूपी में तीसरे चरण का मतदान होगा वहीं इसी दिन यानी 20 फरवरी को पंजाब में एक चरण में सभी सीटों पर वोटिंग होगी। यूपी में तीसरे चरण में 16 जिलों की 59 सीटों पर 20 फरवरी को मतदान होगा। बीजेपी ने 2017 के चुनाव में इन 59 में से 49 सीटों पर जीत दर्ज की थी। सपा-कांग्रेस गठबंधन को 9 सीट मिली थीं। पंजाब में 18 फरवरी को शाम 6 बजे चुनाव प्रचार थम जाएगा। चुनाव आयोग ने विधानसभा चुनाव के लिए 20 फरवरी को मतदान की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। राज्य के 117 विधानसभा क्षेत्रों में रविवार को शाम छह बजे तक मतदान होगा। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन सभी दलों के प्रत्याशी और स्टार प्रचारक अपनी पार्टी की जीत के लिए पूरा जोर लगाएंगे। बीजेपी की ओर से पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह प्रचार कर रहे हैं, वहीं कांग्रेस की ओर से पंजाब में प्रियंका गांधी, राहुल गांधी और यूपी में सपा के अखिलेश यादव चुनाव की कमान संभाले हुए हैं। 

 

Assembly Election 18 FEB

Auto Refresh
Refresh
  • 11:53 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    पंजाब के भैया वाले बयान से चन्नी ने खुद का नुकसान किया: नीतीश

    पंजाब के CM चरणजीत सिंह चन्नी के विवादित बयान पर बिहार CM नीतीश कुमार ने कहा है कि चन्नी साहब ने ग़लत बयान दिया है, बिहार के कई लोग वहां रहते हैं, पंजाब के लोग जो विदेश जाते हैं उनका कामकाज देखते हैं। गुरू गोविंद सिंह जी महाराज का जन्म कहां हुआ था?  इस बयान से उन्होंने अपना ही नुक़सान किया है। 

  • 11:38 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    जालौन में बोले अखिलेश: परिवार वाला ही महंगाई का दुख समझ सकता है

    सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने यूपी के जालौन में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जिसका परिवार होता है वही परिवारवालों का दुख और दर्द समझ सकता है। ये भाजपा के नेता जो राज कर रहे हैं इनके कोई परिवार नहीं है। एक परिवारवाला ही समझता है कि महंगाई क्या है। 

     

  • 10:51 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    अरविंद केजरीवाल के प्रेस कॉन्फ्रेंस

    आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बठिंडा में अब से कुछ देर बाद सुबह 11 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। इस दौरान वे चुनावी मुद्दों सहित कवि और आम आदमी पार्टी के पूर्व सदस्य कुमार विश्वास के आरोपों का जवाब देंगे।

  • 9:38 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    चन्नी ने सिद्धू के लिए प्रचार किया

    अमृतसर। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने बृहस्पतिवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के लिए यहां प्रचार किया। अमृतसर पूर्व से कांग्रेस विधायक सिद्धू के खिलाफ शिरोमणि अकाली दल के बिक्रम सिंह मजीठिया मैदान में हैं। कांग्रेस समर्थकों ने दावा किया कि अमृतसर पूर्व विधानसभा क्षेत्र के लोगों ने चन्नी का गर्मजोशी से स्वागत किया। चन्नी को 20 फरवरी को होने वाले चुनाव के लिए कांग्रेस द्वारा हाल ही में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया गया था। सिद्धू भी इस पद के दावेदारों में शामिल थे, लेकिन पार्टी ने चन्नी को चुना, जो अनुसूचित जाति समुदाय से पंजाब के पहले मुख्यमंत्री हैं। बाद में चन्नी ने सीमावर्ती निर्वाचन क्षेत्र अटारी (सुरक्षित) में पार्टी प्रत्याशी तरसेम सिंह सिलकला के पक्ष में भी प्रचार किया। चुनावी सभा को संबोधित करते हुए चन्नी ने मतदाताओं से निर्वाचन क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान करने का आग्रह किया।

  • 9:32 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    राजनीतिक अवसरवादियों को वोट न दें : बादल

    बठिंडा। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने बृहस्पतिवार को पंजाब के लोगों से उन लोगों को नहीं चुनने की अपील की, जो ‘चुनाव खत्म होने के बाद व्यक्तिगत लाभ के लिए दल बदल लेंगे।’ उन्होंने यहां एक बयान में कहा कि राजनीतिक अवसरवादी मैदान में हैं, जो राज्य को ‘खुली राजनीतिक मंडी’ में बदलने का मौका चाहते हैं। बादल ने लांबी निर्वाचन क्षेत्र में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘पंजाब को अस्थिरता और अराजकता से बचाने के लिए जिम्मेदार नेतृत्व की जरूरत है।’‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल पर हमला बोलते हुए बादल ने दावा किया, ‘अगर ऐसे व्यक्ति को मौका मिलता है तो पंजाब अपना सब कुछ खो देगा, क्योंकि भगवंत मान में केजरीवाल को राज्य को लूटने से रोकने की हिम्मत नहीं है।’ मान पंजाब में ‘आप’ के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं। 

  • 8:05 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    प्रियंका गांधी करेंगी वर्चुअल रैली

    पंजाब से लौटने के बाद प्रियंका गांधी एक बार फिर यूपी की जमीन पर प्रचार की कमान संभालेंगी। वह लखनऊ में आज दोपहर 3 बजे 'कांग्रेस प्रतिज्ञा वर्चुअल महारैली' को संबोधित करेंगी। एलईडी वैन के जरिए यूपी के अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में प्रियंका के भाषण का लाइव प्रसारण होगा।

  • 8:02 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    रक्षा मंत्री राजनाथ और जेपी नड्डा करेंगे यूपी में चुनाव प्रचार

    लखनऊ में देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आज चुनावी सभाएं करेंगे। शाम 5 बजे राजनाथ सिंह लखनऊ के आलमबाग अवध चौराहा पर जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं शाम 6.30 बजे राजाजी पुरम ई ब्लॉक मार्केट में जनसभा को संबोधित करने का लक्ष्य है। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा आज राम की भूमि अयोध्या पहुंचेंगे। वहां वह तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगे। हालांकि अयोध्या में 5वें चरण में 27 फरवरी को मतदान होना है।

  • 7:42 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे केजरीवाल

    दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल आज कुमार विश्वास के उन पर लगाए आरोंपों पर प्रेस कॉन्फ्रंस करेंगे

  • 7:40 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    अखिलेश कानपुर और उन्नाव में करेंगे प्रचार

    सपा प्रमुख अखिलेश यादव सुबह 10.35 पर जालौन-माधवगढ़ में कार्यकर्ता सम्मेलन करने जा रहे हैं। इसके बाद 11.55 पर वे कानपुर से अपनी विजय रथयात्रा निकालेंगे। वहीं दोपहर में चार बजे अखिलेश उन्नाव में कार्यकर्ता सम्मेलन करेंगे।

  • 7:39 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    योगी आदित्यनाथ आज करहल में करेंगे चुनावी सभा, मैनपुरी में रोड शो

    विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दूसरी बार मैनपुरी आ रहे हैं। वह चुनाव प्रचार खत्म होने से पहले मैनपुरी शहर और करहल के घिरोर में जनसभा को संबोधित करेंगे। योगी आदित्यनाथ सबसे पहले शहर के क्रिश्चियन मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। करहल विधानसभा क्षेत्र के घिरोर में मुख्यमंत्री योगी गोल चक्कर के पास जनसभा को संबोधित करेंगे। वह यहां एसपी सिंह बघेल के लिए वोट मांगेंगे। इससे पहले 14 फरवरी को मुख्यमंत्री योगी मैनपुरी आए थे। उन्होंने किशनी विधानसभा क्षेत्र के गांव पतारा में जनसभा को संबोधित किया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement