Monday, April 29, 2024
Advertisement

Assembly Election Live Updates : हवा-हवाई बातें कर जनता को बरगलाने की कोशिश में जुटे हैं विरोधी दल : मायावती

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी आज घोषणा पत्र जारी करेगी। देहरादून में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी पार्टी का घोषणा पत्र जारी करेंगे। वहीं गृह मंत्री अमित शाह आज गोवा में डोर-टू-डोर कैंपेन करेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 09, 2022 23:52 IST
Assembly Elections- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Assembly Elections

Assembly Election Live Updates : पांच राज्यों में होनेवाले विधानसभा चुनाव के लिए सभी दल कमर कस चुके हैं। उत्तर प्रदेश में पहले चरण की वोटिंग कल होनी है। मंगलवार शाम को पहले चरण की सभी सीटों पर चुनाव प्रचार खत्म हो गया। आज सीएम योगी आदित्यनाथ ने बरेली और मुरादाबाद में रैली की। वहीं आजम खान के गढ़ रामपुर में भी योगी चुनाव प्रचार किया। अखिलेश यादव ने स्वार सीट पर अब्दुल्ला आजम के लिए प्रचार किया। उधर उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने आज घोषणा पत्र जारी किया। देहरादून में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया। वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने आज गोवा में डोर-टू-डोर कैंपेन किया।

 

 

Assembly Election Live updates 09 feb

Auto Refresh
Refresh
  • 7:45 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    हवा-हवाई बातें कर जनता को बरगलाने की कोशिश में जुटे हैं विरोधी दल : मायावती

    लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने विरोधी दलों पर उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में एक बार फिर हवा-हवाई बातें और वादे करके जनता को बरगलाने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए बुधवार को दावा किया कि सिर्फ बसपा ही राज्य को योग्य और भरोसेमंद सरकार दे सकती है।

    मायावती ने यहां जारी एक बयान में कहा, ‘‘विरोधी पार्टियां विधानसभा चुनाव में एक बार फिर अपनी हवा-हवाई बातों और वादों से लोगों को लुभाने और बरगलाने की कोशिश कर रही हैं। यह उनकी नाटकबाजी और पाखंड है।’’ उन्होंने कहा कि सिर्फ बसपा का कड़ा संकल्प ही भाजपा की संकीर्ण और हिंसक प्रवृति वाली गरीब-किसान विरोधी गैर-कल्याणकारी सरकार को हटाकर उत्तर प्रदेश को हिंसा व दंगा-मुक्त बना सकती है और रोजगारतथा विकास उन्मुखी भरोसेमन्द सरकार दे सकती है।

    मायावती ने कहा, ‘‘प्रदेश के करोड़ों लोग केन्द्र तथा राज्य की भाजपा नीत सरकारों की गलत नीतियों और उनके सनकी, जातिवादी तथा सांप्रदायिक क्रियाकलापों की वजह से बढ़ती गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई से त्रस्त हैं। यही वजह है कि भाजपा को प्रदेश की सत्ता से अपनी विदाई नजर आने लगी है।’’ उन्होंने दावा किया कि उत्तर प्रदेश की ही तरह पंजाब और उत्तराखंड की जनता भी कांग्रेस और भाजपा से मुक्ति चाहती है और बसपा को सत्ता में लाना चाहती है।

  • 7:45 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    पुरानी पेंशन के मुद्दे पर बीच का रास्ता निकालना होगा: प्रियंका

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने सरकारी कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाल करने के मुद्दे पर 'बीच का रास्ता' निकालने की वकालत की है। प्रियंका ने बुधवार को पुरानी पेंशन बहाल करने की कर्मचारियों की पुरानी मांग पर पार्टी का रूख पूछे जाने पर कहा, पुरानी पेंशन पर हमने बहुत चर्चा की है। हमें लगता है कि इसपर बीच का रास्ता निकाला जा सकता है।

    उन्होंने कहा कि सरकार को पेंशन में अपना योगदान बढ़ाना चाहिए। गौरतलब है कि सरकारी कर्मचारी अरसे से पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग कर रहे है। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने अपने घोषणापत्र में पुरानी पेंशन बहाल करने का वादा कर प्रदेश के करीब 13 लाख सरकारी कर्मियों को लुभाने की कोशिश की है।

    2004 में केंद्र की तत्कालीन अटल बिहारी वाजपेई सरकार ने अप्रैल 2005 के बाद नियुक्त होने वाले सभी सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन व्यवस्था को बंद करके नई योजना लागू की थी। उस समय उत्तर प्रदेश में मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी की सरकार थी।

  • 2:00 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    10 दिनों के अंदर किसानों का कर्जा माफ करेंगे-प्रियंका गांधी

  • 1:59 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कांग्रेस का घोषणा पत्र जनता की अवाज-प्रियंका

  • 1:27 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    यूपी चुनाव: प्रियंका गांधी ने कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी किया

  • 1:25 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    गोवा में BJP का आना तय-रामदास अठावले

  • 1:24 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    होली और दीपावली पर दो सिलेंडर बहनों को मुफ़्त में दिए जाएंगे-अनुराग ठाकुर

  • 12:38 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    भाजपा को अपने "घोषणा पत्र" का नाम धोखा पत्र रखना चाहिए; प्रियंका गांधी

  • 12:37 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बाइक पर तीन सवारी फ्री, चालान नहीं कटेगा-राजभर

  • 7:53 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    उत्तराखंड के लिए घोषणा पत्र जारी करेगी बीजेपी

    केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी आज देहरादून में उत्तराखंड के लिए बीजेपी का चुनाव घोषणा पत्र जारी करेंगे। घोषणा पत्र जारी करने के बाद ऋषिकेश में जनसभा करेंगे गडकरी।

  • 7:51 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बरेली-मुरादाबाद में योगी की रैली

    यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की आज बरेली और मुरादाबाद में रैली, आजम खान के गढ़ रामपुर में भी होगी योगी की रैली।

  • 7:45 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मतदान की अपील

    गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी/ निर्वाचन अधिकारी सुहास एलवाई ने लोगों से अपील किया है कि वे आगामी 10 फरवरी को मतदान के दिन बढ़चढ़ कर लोकतंत्र के महापर्व में हिस्सा लें। उन्होंने कहा कि इस बार के चुनाव के लिए थीम मतदान और सेल्फी प्वाइंट बनाया गया है। उन्होंने कहा कि जिले में आदर्श मतदान केंद्र बनाए गए हैं। उन्होंने कहा कि जनपद में 50 प्रतिशत तक ही मतदान होता है, जिसे बढ़ाने की जरूरत है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement