Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Assembly Election Results 2022: काउंटिंग सेंटर पर कांग्रेस MLA ने की सुसाइड करने की कोशिश, वजह आई सामने

Assembly Election Results 2022: गुजरात में हो रही काउंटिग के बीच गांधीनगर सीट से कांग्रेस MLA प्रत्याशी ने सुसाइड करने की कोशिश की है।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: December 08, 2022 14:10 IST
काउंटिंग सेंटर पर कांग्रेस MLA ने की सुसाइड की कोशिश- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV काउंटिंग सेंटर पर कांग्रेस MLA ने की सुसाइड की कोशिश

Assembly Election Results 2022: आज गुजरात और हिमाचल प्रदेश में चुनाव के रिजल्ट घोषित होने वाले हैं। काउंटिग दोनों राज्यों में जारी है। गुजरात में बीजेपी सरकार बनाती दिख रही है। इस बीच एक हैरान करने वाली खबर आई है। कांग्रेस के एक MLA ने सुसाइड करने की कोशिश की है। 

गले में फंदा बांधते हुए सुसाइड करनी की कोशिश 

दरअसल, गाधीधाम विधानसभा सीट से कांग्रेस के विधायक प्रत्याशी भरत सिंह सोलंकी ने आरोप लगाया है कि काउंटिग में गड़बड़ी की जा रही है। इसके साथ ही उन्होंने अपने गले में फंदा बांधते हुए सुसाइड करनी की कोशिश भी की है। बता दें, इस समय उस सीट से बीजेपी के MLA प्रत्याशी मालतीबेन किशोरभाई माहेश्वरी 59,130 वोट के साथ आगे चल रहे हैं वहीं सोलंकी के खाते में अभी तक 36,818 वोट ही आती हुई दिख रही है।

बीजेपी गुजरात में बनाने जा रही है सरकार?

गुजरात में कुल मिलाकर 182 विधानसभा सीटें हैं और शुरुआती रुझान में भारतीय जनता पार्टी को बढ़त मिलती दिख रही है। यहां सरकार बनाने के लिए कम से कम 92 सीटें चाहिए होंगी, जो आंकड़ा भाजपा आराम से पार करती हुई नजर आ रही है। अगर परिणमों में भी ऐसा होता है तो भाजपा की सरकार फिर से बन सकती है। वहीं कांग्रेस पीछे है। आम आदमी पार्टी भी कुछ सीटों पर अच्छा मुकाबला कर रही है, लेकिन उनके पास कुछ ही सीटें आती हुई नजर आ रही हैं। कुछ विधानसभा सीटों पर अन्य पार्टियां भी मजबूती से लड़ रही हैं। अगर आप अपनी किसी विधानसभा सीटों का हाल जानना चाहते हैं तो नीचे की लिस्ट देख सकते हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement