Thursday, May 02, 2024
Advertisement

बादामी विधानसभा सीट: क्या कांग्रेस फिर मारेगी बाजी? जानें इस सीट पर किसका कैसा रहा इतिहास

बादामी विधानसभा सीट पर कांग्रेस ने भीमसेन बी. चिम्मन्नाकट्टी को उतारा है। वहीं भाजपा से शांता गौड़ा, जेडीएस से हनुमंतप्पा बी माविनामाराद और आम आदमी पार्टी से शिवरायप्पा जोगिन चुनावी मैदान में हैं।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: May 06, 2023 8:58 IST
Badami Constituency Election News in Hindi Polling Date MLA Candidates List & Results- India TV Hindi
Image Source : PTI बादामी विधानसभा सीट

Badami Constituency Election: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर 10 मई 2023 को वोटिंग की जाएगी। इस वोटिंग का रिजल्ट 13 मई को घोषित किया जाएगा। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी पार्टियों ने कमर कस ली है। इस कड़ी में सभी पार्टियों ने अपने अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। बादामी विधानसभा सीट राज्य की अहम विधानसभा सीटों में से एक है जहां साल 2018 में इंडियन नेशनल कांग्रेस के उम्मीदवार ने जीत दर्ज की थी। इस साल इस सीट पर किसकी जीत होगी यह 13 मई को पता चल जाएगा। 

बादामी सीट का इतिहास

बादामी विधानसभा सीट पर कांग्रेस ने भीमसेन बी. चिम्मन्नाकट्टी को उतारा है। वहीं भाजपा से शांता गौड़ा, जेडीएस से हनुमंतप्पा बी माविनामाराद और आम आदमी  पार्टी से शिवरायप्पा जोगिन चुनावी मैदान में हैं। साल 2018 विधानसभा चुनाव के दौरान यहां से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार सिद्धारमैया ने भाजपा उम्मीदवार बी श्रीरामुलु को हराया था। वहीं तीसरे स्थान पर जेडीएस के उम्मीदवार हनुमंत माविनामारद रहे जिन्हें 24,484 वोट मिले थे। सिद्धारमैया ने भाजपा उम्मीदवार को 1696 वोटों के मार्जिन से हराया था। अब देखना यह है कि क्या इस बार भी कांग्रेस इस सीट को जीत पाएगी या नहीं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement