Saturday, April 27, 2024
Advertisement

"बजरंगबली की गदा भ्रष्टाचारियों पर पड़ी", भूपेश बघेल ने PM मोदी-बीजेपी पर कसा तंज

कर्नाटक में बीजेपी की शिकस्त के बाद कांग्रेस नेताओं ने बजरंगबली के दरबार में हाजिरी लगाना शुरू कर दिया है। आज शनिवार सुबह जहां हिमाचल प्रदेश में प्रियंका गांधी हनुमान मंदिर पहुंची थीं, तो वहीं अब छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी बजरंगबली का आशीर्वाद लेने पहुंचे।

Malaika Imam Written By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: May 13, 2023 21:07 IST
छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल- India TV Hindi
Image Source : @BHUPESHBAGHEL छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल

कर्नाटक चुनाव के नतीजों ने साफ कर दिया है कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बन रही है। चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी ने कांग्रेस के मेनिफेस्टो को बड़ा मुद्दा बनाया था, जिसमें बजरंग दल को बैन करने की बात कही गई थी। इसे लेकर बीजेपी ने बजरंगबली का मुद्दा उठाया। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। हालांकि, जब चुनाव नतीजे आए तो बीजेपी का इस दांव का जादू चला नहीं और कांग्रेस को बंपर जीत मिल गई। 

बजरंगबली के दरबार में पहुंचे कांग्रेस नेता

कर्नाटक में बीजेपी की शिकस्त के बाद कांग्रेस नेताओं ने बजरंगबली के दरबार में हाजिरी लगाना शुरू कर दिया। आज शनिवार सुबह जहां हिमाचल प्रदेश में प्रियंका गांधी हनुमान मंदिर पहुंची थीं, तो अब छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी बजरंगबली का आशीर्वाद लेने पहुंचे। भूपेश बघेर ने बिलासपुर के हनुमान मंदिर में पूजा की। सीएम बघेल ने हाथ में गदा लेकर अपने ट्विटर हैंडल पर फोटो शेयर करते हुए लिखा, "दुर्गम काज जगत के जेते, सुगम अनुग्रह तुम्हरे तेते.."

"बीजेपी ने बजरंग दल को बजरंगबली बनाया था"

हनुमान मंदिर में पूजा के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, "भारतीय जनता पार्टी ने बजरंग दल को बजरंगबली बनाया था। बजरंगबली तो बजरंगबली हैं। साधारण इंसान उनका मुकाबला नहीं कर सकता और बजरंगबली हमेशा सत्य, प्रेम, भाईचारा का साथ देने वाले हैं। जहां भ्रष्टाचार होगा, जहां पाप होगा, वहां बजरंगबली की गदा उन्हीं पर पड़ती है। आज कर्नाटक का जो रिजल्ट है वो भ्रष्टाचार के सिर पर गदा पड़ी है।" बघेल ने कहा कि ये हार नरेंद्र मोदी की हार है। 

कर्नाटक में कांग्रेस को बड़ी जीत मिली है

गौरतलब है कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजों में कांग्रेस ने बीजेपी को जोरदार शिकस्त दे दी है। कांग्रेस ने 134 सीटों पर जीत हासिल कर ली है, जबकि 2 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं, राज्य की सत्ता में वापसी का दावा करने वाली बीजेपी को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा है। भाजपा ने 64 सीटों पर जीत हासिल की है, जबकि एक सीट पर आगे चल रही है। इसके अलावा जेडीएस 19 सीटें अपने नाम की है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement