Thursday, May 02, 2024
Advertisement

बीजापुर सिटी विधानसभा सीट: फिर से चुनाव जीतने उतरेगी भाजपा, क्या कांग्रेस कर पाएगी चमत्कार

बीजापुर विधानसभा सीट कर्नाटक चुनाव के मद्देनजर अहम सीटों में से एक है। यहां से साल 2018 में भाजपा के उम्मीदवार बसवन्‍नागौड़ा पाटिल ने जीत दर्ज की थी। वहीं दूसरे स्थान पर कांग्रेस के उम्मीदवार अब्दुल हमीद मुश्रीफ थे।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: May 06, 2023 9:12 IST
Bijapur City Constituency Election News in Hindi Polling Date MLA Candidates List & Results- India TV Hindi
Image Source : PTI बीजापुर सिटी विधानसभा सीट

Bijapur City Constituency Election: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वोटिंग 10 मई 2023 को की जाएगी। वहीं इस चुनाव का रिजल्ट 13 मई के दिन घोषित किया जाएगा। चुनाव के लिहाज से सभी पार्टियों की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। अलग अलग पार्टियों के उम्मीदवार अपनी विधानसभा सीट पर जीत का दावा करते नजर आ रहे हैं। बीजापुर विधानसभा सीट कर्नाटक चुनाव के मद्देनजर अहम सीटों में से एक है। यहां से साल 2018 में भाजपा के उम्मीदवार बसवन्‍नागौड़ा पाटिल ने जीत दर्ज की थी। वहीं दूसरे स्थान पर कांग्रेस के उम्मीदवार अब्दुल हमीद मुश्रीफ थे। 

बीजापुर सिटी सीट का इतिहास

बीजापुर शहर  विधानसभा क्षेत्र बीजापुर जिले के तहत आती है। भाजपा ने इस सीट से बीआर पाटिल को चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं कांग्रेस से अब्दुल हमीद काजसाहेब मुशरिफ, आम आदमी पार्टी से हाशिमपीर वालिकर और जेडीएस के उम्मीदवार महाभारी चुनावी मैदान में हैं। बता दें कि साल 2018 विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा उम्मीदवार बसवन्नागौड़ा पाटिल को 76 हजार से अधिक वोट मिले थे। जबकि दूसरे नंबर के कांग्रेस उम्मीदवार को 69 हजार से अधिक वोट मिले थे। वहीं जेडीएस के उम्मीदवार बेलुब्बी सांगप्पा कल्लाप्पा तीसरे स्थान पर रहे थे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement