Sunday, April 28, 2024
Advertisement

'हम सभी सीटों पर हार के बाद भी बांटते थे मिठाई', PM मोदी ने बताया दिलचस्प किस्सा

जब प्रधानमंत्री मोदी से सवाल पूछा गया कि जब जमकर चुनाव प्रचार करने पर भी बीजेपी को जीत नहीं मिलती तो क्या वो इसे पर्सनली लेते हैं क्या वो आत्ममंथन करते हैं तो पीएम मोदी ने इसका जवाब देते हुए जनसंघ के दिनों को याद किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने तो जय से ज्यादा पराजय झेली है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 09, 2022 21:27 IST
PM Modi- India TV Hindi
Image Source : TWITTER PM Modi

Highlights

  • जीतने पर घमंड नहीं करते, हारने पर उम्मीद नहीं छोड़ते- मोदी
  • हमने जय और पराजय दोनों देखा है, हम जीत को सिर पर नहीं चढ़ाते हैं- मोदी
  • हम हर चुनाव से कुछ सीखते हैं, चुनाव हमारे लिए ओपन यूनिवर्सिटी- मोदी

नई दिल्ली: यूपी चुनाव के पहले चरण की वोटिंग से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज खुलकर बात की और हर सवाल का जवाब दिया। उन्होंने कहा, कई लोग ये आरोप लगाते हैं बीजेपी जीतती है तो उसका क्रेडिट मोदी को दिया जाता है लेकिन हार का जिम्मेदार कौन होता है। जब मोदी से सवाल पूछा गया कि जब जमकर चुनाव प्रचार करने पर भी बीजेपी को जीत नहीं मिलती तो क्या वो इसे पर्सनली लेते हैं क्या वो आत्ममंथन करते हैं तो पीएम मोदी ने इसका जवाब देते हुए जनसंघ के दिनों को याद किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने तो जय से ज्यादा पराजय झेली है। जनसंघ के दौर में तो वो दिन भी देखें हैं जब ज़मानत जब्त नहीं होने पर ही मिठाई बांटी जाती थी इसलिए बीजेपी हार से विचलित नहीं होती...उससे कुछ ना कुछ सीखती है।

पीएम मोदी ने कहा, ''भारतीय जनता पार्टी हार-हार कर ही जीतने लगी है। हमने बहुत पराजय देखे हैं, ज़मानत ज़ब्त होती देखी हैं। एक बार जनसंघ के समय चुनाव हारने पर भी मिठाई बांटी जा रही थी, तो हमने पूछा की हारने पर मिठाई क्यों बांट रहे हैं? तब बताया गया कि हमारे तीन लोगों की ज़मानत बच गई।''

बता दें कि पीएम मोदी ने इंटरव्यू में उन सारे सवालों के जवाब दिए जो पिछले कुछ दिनों से चुनाव प्रचार के दौरान उठाए गए। चाहे वो सवाल चुनावों में ईडी औऱ सीबीआई के इस्तेमाल का ह, चाहे अजय मिश्रा टेनी को बचाने का हो, किसानों की नाराजगी का हो या फिर इंटरनेशनल मीडिया में भारत की बदनामी का हो। ये वो सवाल थे जो हर रोज पूछे जाते थे और सबसे बड़ा सवाल था कि क्या इस चुनाव में बीजेपी जीतेगी। प्रधानमंत्री मोदी ने यूपी में वोटिंग से पहले ये दावा किया कि उत्तर प्रदेश में फिर से बीजेपी की सरकार आएगी और पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी। पीएम मोदी ने कहा कि सिर्फ यूपी नहीं बीजेपी पांचों राज्यों में चुनाव जीतेगी और पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement