Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

तेलंगाना में गुटबाजी से परेशान BJP आलाकमान, नाराज अमित शाह ने कड़े शब्दों में चेताया

सूत्रों के मुताबिक, तेलंगाना के भाजपा नेताओं की बैठक में अमित शाह ने राज्य भाजपा संगठन में जारी गुटबाजी पर कड़ी नाराजगी जताते हुए प्रदेश अध्यक्ष बंदी संजय कुमार को कड़ी हिदायत दी।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: March 01, 2023 15:10 IST
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

दक्षिण भारत में कर्नाटक के बाद तेलंगाना दूसरा ऐसा राज्य है जहां भाजपा को पूरी तरीके से कमल खिलने का भरोसा है इसलिए भाजपा आलाकमान पूरी ताकत के साथ इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटा हुआ है। इसे लेकर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को नई दिल्ली में बैठक की।

तेलंगाना प्रदेश के नेताओं और चुनाव अभियान से जुड़े राष्ट्रीय नेताओं के साथ इस बड़ी बैठक में राज्य में पार्टी को मजबूत करने का खाका तैयार किया गया। 

अहम बैठक में कौन-कौन रहा शामिल
मंगलवार को जेपी नड्डा के आवास पर अमित शाह की मौजूदगी में हुई बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष, तेलंगाना में पार्टी के कामकाज की निगरानी और समन्वय करने वाले राष्ट्रीय महासचिव सुनील बंसल, प्रदेश प्रभारी एवं राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग, प्रदेश अध्यक्ष बंदी संजय कुमार, केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी, डीके अरुणा, भाजपा ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के. लक्ष्मण सहित कई अन्य नेता मौजूद रहे।

अमित शाह ने क्या हिदायत दी
सूत्रों के मुताबिक, तेलंगाना के भाजपा नेताओं की बैठक में अमित शाह ने राज्य भाजपा संगठन में जारी गुटबाजी पर कड़ी नाराजगी जताते हुए प्रदेश अध्यक्ष बंदी संजय कुमार को कड़ी हिदायत दी। सूत्रों की मानें तो शाह ने, प्रदेश अध्यक्ष बंदी संजय कुमार को आपसी गुटबाजी और विवाद से दूर रहने की हिदायत देते हुए बेहतर समन्वय के जरिए सभी नेताओं को साथ लेकर काम करने को कहा।

आपसी गुटबाजी खत्म करने को कहा गया
बताया जा रहा है इसके साथ ही शाह ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की पार्टी बीआरएस से भाजपा में आए नेताओं को भी पार्टी के फैसलों और कार्यक्रमों में साथ लेकर चलने के लिए कहा। भाजपा आलाकमान की तरफ से तेलंगाना के सभी नेताओं को स्पष्ट तौर पर आपसी गुटबाजी खत्म कर राज्य में सामूहिक नेतृत्व में काम करने को कहा गया है। प्रदेश में नेताओं के बीच बेहतर समन्वय स्थापित करने के लिए प्रदेश अध्यक्ष को ज्यादा से ज्यादा समन्वय बैठकें करने का भी निर्देश दिया गया है ताकि किसी नेता के मन में भी कोई शिकायत या मलाल न रहे।

बीआरएस से भाजपा में आये नेताओं में थी नाराजगी
दरअसल, तेलंगाना में संगठन को मजबूत बनाने के अभियान में जुटी भाजपा दूसरी पार्टियों के नेताओं खासकर सत्ताधारी बीआरएस के मजबूत नेताओं को अपनी पार्टी में शामिल कर रही है। लेकिन पार्टी आलाकमान के पास इस तरह की शिकायतें आ रही थी कि बीआरएस से भाजपा में आये नेताओं को प्रदेश संगठन द्वारा ज्यादा तवज्जों नहीं दी जा रही है। इससे नाराज होकर ही शाह ने मंगलवार को प्रदेश अध्यक्ष को आपसी गुटबाजी खत्म कर, सभी को साथ लेकर सामूहिक नेतृत्व में राजनीतिक लड़ाई लड़ने की नसीहत दी ताकि प्रदेश की केसीआर सरकार को विधानसभा चुनाव में हरा कर सत्ता से बाहर किया जा सके।

ये भी पढ़ें-

कैसे लीक हुआ शराब नीति का ड्राफ्ट? मनीष सिसोदिया से CBI पूछेगी ये बड़े सवाल

संजय राउत को नितेश राणे ने बताया नालायक, दूसरे विधायकों ने भी लिया आड़े हाथों
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement