Friday, May 03, 2024
Advertisement

संजय राउत को नितेश राणे ने बताया नालायक, दूसरे विधायकों ने भी लिया आड़े हाथों

बीजेपी विधायक नितेश राणे ने संजय राउत पर पलटवार किया है। राणे ने कहा, "संजय राउत जैसे नालायक ही ऐसे बयान दे सकता है।

Reported By : Rajiv Singh Edited By : Swayam Prakash Updated on: March 01, 2023 13:31 IST
नितेश राणे ने संजय राउत पर पलटवार किया- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO नितेश राणे ने संजय राउत पर पलटवार किया

संजय राउत के एक विवादित बयान को लेकर महाराष्ट्र की राजनीति का पारा चढ़ गया है। दरअसल, शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने मीडिया से बातचीत में विधानमंडल को चोर मंडल बता दिया था। इसको लेकर बीजेपी विधायक नितेश राणे ने संजय राउत पर पलटवार किया है। राणे ने कहा, "संजय राउत जैसे नालायक ही ऐसे बयान दे सकता है। इसी विधानसभा और विधायकों के वोट से वो सांसद बना है। सबसे पहले उसकी प्रोटेक्शन हटानी चाहिये। कानूनी एक्शन के साथ-साथ सड़क पर इसकी सजा दी जानी चाहिए।"

क्या उद्धव भी चोर थे?

वहीं राउत के बयान पर शिंदे गुट के विधायक संजय शीर्षाट ने कहा, "संजय राउत का मानसिक संतुलन ख़राब है। उनके भी बचे हुए 15 विधायक इसी विधानमंडल में बैठते हैं। उसमें आदित्य भी हैं। क्या वो भी चोर हैं। उद्धव जी ने ढाई साल तक इसी विधानमंडल का नेतृत्व किया है क्या वो भी चोर थे। संजय राउत के ख़िलाफ़ प्रीविलेज मोशन लेकर आएंगे। राउत का बेल कैंसल हो ये भी कोर्ट से गुहार लगाएंगे।"

"तो सांसदी से इस्तीफा दे दें राउत"
महाराष्ट्र के मंत्री उदय सामंत ने भी कहा, "संजय राउत को इसी सदन ने चुनकर बैठाया है। उन्हें सदन से इतनी तकलीफ है तो सांसदी से इस्तीफा दे देना चाहिए। हम 40 लोग अलग हुए, हमें जानवर बोले समझ में आता है, लेकिन विधानभवन, विधानसभा को चोर क्यों कह रहे हैं?  उन पर कानूनी कार्यवाई की जाएगी।"

संजय राउत के भाई क्या बोले?
वहीं इस विवाद पर संजय राउत के भाई और विधायक सुनील राउत ने संजय पर विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव विधान भवन में लाया ही नहीं जा सकता है। वो सांसद हैं, किसी भी तरह का प्रस्ताव संसद में ही लाया जा सकता है।" संजय राउत ने जो बयान दिया है, उसे अपने तरीके से समझाते हुए सुनील राऊत ने उनके बयान को सही ठहराया है।

ये भी पढ़ें-

'ओवैसी और बीजेपी राम-श्याम की जोड़ी', संजय राउत ने AIMIM चीफ पर किया पलटवार

'बीजेपी के साथ 33 साल पुराना रिश्ता टूटा, उसके जिम्मेदार संजय राउत थे', जानें उन्होंने क्या दिया जवाब?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement