Thursday, March 28, 2024
Advertisement

गुजरात : बीजेपी विधायक दल की बैठक में भूपेंद्र पटेल को नेता चुना गया, 12 दिसंबर को लेंगे CM की शपथ

सूत्रों के मुताबिक भूपेन्द्र पटेल गुजरात में बीजेपी विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद आज बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल के साथ दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। वे पीएम मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा और बीएल संतोष से मुलाक़ात कर शपथग्रहण समारोह का निमंत्रण देंगे।

Reported By : Nirnaya Kapoor, Anand Prakash Pandey Updated on: December 10, 2022 13:52 IST
भूपेंद्र पटेल, बीजेपी नेता- India TV Hindi
Image Source : पीटीआई भूपेंद्र पटेल, बीजेपी नेता

गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद अब बीजेपी के अंदर नई सरकार के गठन की कवायद तेज हो गई है। इस सिलसिले में आज विधायक दल की बैठक बुलाई गई जिसमें भूपेंद्र पटेल को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। वे सोमवार  (12 दिसंबर ) को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। विधायक दल की बैठक में राजनाथ सिंह, अर्जुन मुंडा और बीएस येदियुरप्पा पर्यवेक्षक के तौर रूप में शामिल हुए। कनु देसाई ने भूपेंद्र पटेल के नाम का प्रस्ताव रखा और सभी विधायकों ने समर्थन किया। विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद भूपेन्द्र पटेल राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। 

पीएम मोदी, अमित शाह को देंगे शपथ ग्रहण का निमंत्रण

सूत्रों के मुताबिक भूपेन्द्र पटेल बीजेपी विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद आज ही बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल के साथ दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। वे  पीएम मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा और बीएल संतोष से मुलाक़ात कर शपथग्रहण समारोह का निमंत्रण देंगे। साथ ही गुजरात मंत्रिमंडल में किन-किन चेहरों को शामिल किया जाए इस पर केंद्रीय नेतृत्व के साथ चर्चा करेंगे।

12 दिसंबर को दूसरी बार सीएम की शपथ लेंगे भूपेंद्र पटेल

इससे पहले कल भूपेंद्र पटेल ने गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत से मिलकर अपनी पूरी कैबिनेट के साथ इस्तीफा सौंप दिया था।अब भूपेंद्र पटेल 12 दिसंबर को दूसरी बार सीएम पद की शपथ लेंगे उनके साथ ही कैबिनेट के 20 मंत्री भी शपथ ले सकते हैं। भूपेंद्र पटेल की नई टीम पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 25 साल वाले प्लान का भी असर दिखेगा। क्योंकि प्रधानमंत्री ने बोटाद की रैली में कहा था कि इस चुनाव से गुजरात के अगले 25 साल का भविष्य तय होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement