Thursday, May 02, 2024
Advertisement

चिकमंगलूर विधानसभा सीट: बीजेपी ने फिर सीटी रवि पर जताया भरोसा, कांग्रेस ने तम्मैया को बनाया उम्मीदवार, जानें सियासी समीकरण

बीजेपी ने एक बार फिर सी टी रवि को टिकट देकर चुनाव मैदान में उतारा है। वहीं कांग्रेस ने एसडी तम्मैया को उम्मीदवार बनाया है। उधर जेडी (एस) ने थिम्माशेट्टी को टिकट दिया है।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Published on: May 05, 2023 22:49 IST
बीजेपी और कांग्रेस- India TV Hindi
Image Source : फाइल बीजेपी और कांग्रेस

Chikmagalur Constituency Election: तीन दशक तक कांग्रेस का गढ़ रही चिकमंगलूर विधानसभा सीट पर एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला नजर आ रहा है। रिजल्ट किसके पक्ष में होगा यह जनता को तय करना है। यह सीट कर्नाटक की महत्वपूर्ण विधानसभा सीटों में से एक है। 2018 में इस सीट से बीजेपी उम्मीदवार सीटी रवि ने जीत दर्ज की थी। 

बीजेपी ने एक बार फिर सी टी रवि को टिकट देकर चुनाव मैदान में उतारा है। वहीं कांग्रेस ने एसडी तम्मैया को उम्मीदवार बनाया है। उधर जेडी (एस) ने थिम्माशेट्टी को टिकट दिया है। चुनाव प्रचार में सभी दलों पूरा जोर लगा रखा है। 

पिछले चुनाव में बीजेपी के सीटी रवि ने 26 हजार वोटों से जीत दर्ज की थी

इससे पहले 2018 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार सीटी रवि ने कांग्रेस के बीएल शंकर को 26, 314 वोटों के अंतर से हराया था। सीटी रवि को कुल 70, 863 वोट मिले थे जबकि कांग्रेस के बीएल शंकर को 44,549 वोट मिले थे। वहीं जेडी (एस) के उम्मीदवार हरीश बीएच को 38,317 वोट मिले थे। 

बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 10 मई वोटिंग होगी और चुनाव के नतीजे 13 मई को घोषित किए जाएंगे। 224 सदस्यीय विधानसभा में पूर्ण बहुमत पाने के लिए 113 सीटों की जरूरत होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement