Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव: चिंतपूर्णी सीट पर हुआ कांग्रेस के सुदर्शन सिंह बबलू का कब्जा, 4858 वोटों से बीजेपी के बलबीर सिंह चौधरी को हराया

हिमाचल प्रदेश की चिंतपूर्णी विधानसभा सीट पर इस बार भारतीय जनता पार्टी के बलबीर सिंह चौधरी को कांग्रेस के सुदर्शन सिंह बबलू ने हरा दिया है।

Written By : Swayam Prakash Edited By : Akanksha Tiwari Updated on: December 08, 2022 16:55 IST
हिमाचल प्रदेश चुनाव - चिंतपूर्णी विधानसभा सीट- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हिमाचल प्रदेश चुनाव - चिंतपूर्णी विधानसभा सीट

चिंतपूर्णी विधानसभा चुनाव: हिमाचल प्रदेश की चिंतपूर्णी विधानसभा सीट इस बार कांग्रेस के खाते में आई है। कांग्रेस के सुदर्शन सिंह बबलू ने 4858 वोटों से भारतीय जनता पार्टी के बलबीर सिंह चौधरी को हराया है। इस बार कांग्रेस के सुदर्शन सिंह बबलू ने के खाते में 32712 वोट तो वहीं बीजेपी के बलबीर सिंह चौधरी के खाते में कुल 27854 वोट आए। इस सीट पर इस बार बड़ा फेरबदल हुआ है। चिंतपूर्णी विधानसभा सीट हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में आती है। 

हिमाचल प्रदेश की चिंतपूर्णी विधानसभा सीट पर बीजेपी ने अपनी जीत दोहराने की पुरजोर कोशिश की मगर वो असफल साबित हुई। कांग्रेस ने पिछले चुनाव में मिली हार का बदला लिया है। 

पिछले चुनाव में किसने मारी बाजी

बता दें कि साल 2017 के विधानसभा चुनाव में चिंतपूर्णी में कुल 56.45 प्रतिशत वोट पड़े। 2017 में भारतीय जनता पार्टी से बलबीर सिंह ने कांग्रेस के कुलदीप कुमार को 8579 वोटों के मार्जिन से हराया था। भाजपा के बलबीर सिंह को 32,488 वोट मिले थे तो वहीं कांग्रेस के कुलदीप कुमार को 23,909 मत हासिल किए थे। च‍िंतपूर्णी विधानसभा सीट ऊना ज‍िले (UNA District) और हमीरपुर लोकसभा संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली खास सीटों में से एक है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement