Friday, May 10, 2024
Advertisement

चुनाव मंच गुजरात : सुधांशु त्रिवेदी का कांग्रेस पर वार, कहा-कारवां गुजर गया, लाठी पीटते रह गए, अभय दुबे ने कहा- राहुल की यात्रा सकारात्मक

अभय दुबे ने बहस की शुरुआत काव्यात्मक अंदाज में करते हुए कहा कि राहुल जब जोर लगाते हैं, पत्थर पानी बन जाते हैं। इसके जवाब में सुधांशु त्रिवेदी ने कहा-कारवां गुजर गया और लाठी पीटते रहे।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Updated on: November 26, 2022 21:07 IST
चुनाव मंच गुजरात : - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV चुनाव मंच गुजरात :

अहमदाबाद: गुजरात चुनाव नजदीक आने के साथ ही सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। इंडिया टीवी के चुनाव मंच कार्यक्रम में बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी और कांग्रेस के प्रवक्ता अभय दुबे के बीच जोरदार बहस हुई। दोनों नेताओं ने एक-दूसरे पर जमकर सियासी तीर चलाए। अभय दुबे ने बहस की शुरुआत काव्यात्मक अंदाज में करते हुए कहा कि राहुल जब जोर लगाते हैं, पत्थर पानी बन जाते हैं। इसके जवाब में सुधांशु त्रिवेदी ने कहा-कारवां गुजर गया और लाठी पीटते रहे। 

बदले-बदले सरकार नजर आते हैं-सुधांशु त्रिवेदी

सुधांशु त्रिवेदी ने राहुल गांधी के बारे में कहा कि पिछले चुनाव में भी राहुल गांधी मंदिर-मंदिर घूम रहे रहे थे। प्रियंका गांधी यूपी चुनाव में देवीजी की आरती करने लगी। नतीजा ये हुआ कि ममताजी भी देवी की पूजा करने लगी। केजरीवाल भी मंदिरों में जा रहे हैं। यह परिभाषा मोदीजी ने बदली। तभी मैं कहूंगा कि 'बदले-बदले सरकार नजर आते हैं। 

बीजेपी नकारात्मक राजनतीति न करे-सुधांशु त्रिवेदी

कांग्रेस के प्रवक्ता अभय दुबे ने कहा कि राहुल गांधी कल ओंकारेश्वर मंदिर में गए थे, तब वे पूरी तरह धार्मिक रंग में रंगे हुए थे। तब 'ओम' उलटा लिखा हुआ था। बीजेपी ने उसे फोटो शेयर करके सीधा किया। अभय दुबे ने कहा कि 'ओम' को हर रूप में स्वीकारा जाता है। अभय दुबे ने बीजेपी से कहा कि वे नकारात्मक राजनीति न करें। 

मोदी जी खुद राहुल से आकर कहेंगे कि मैं भी साथ चलूंगा-अभय दुबे

अभय दुबे ने कहा-युवा बेरोजगारी की आग में धकेले जा रहे हैं, उनके लिए रोजगार के अवसर सृजित हों, महंगाई से निजात मिले। ​गैस सिलेंडर महंगा हो गया है। महिला, किसान, बेरोजगार सब राहुल गांधी के पास आ रहे हैं कि महंगाई और बेरोजगारी से उन्हें निजात मिले। इन मुद्दों पर राहुलजी भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं। एक समय आएगा जब मोदीजी खुद आकर कहेंगे कि मैं भी आपके साथ चलता हूं।मैं इस मंच से आमंत्रित करता हूं बीजेपी को, कि सभी मिलकर भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हों।

गुजरात में बहुत बदलाव आया-सुधांशु त्रिवेदी

सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि सकारात्मकता की अभिव्यक्ति जिस विचित्र ढंग से राहुल गांधी करते हैं वैसा उदाहरण बहुत कम देखने को मिलता है। संसद भवन में जिस तरह से उन्होंने प्रधानमंत्री जी को गले लगाया और आंखों का खेल दिखाया यह सब लोगों ने देखा है। सुधांशु त्रिवेदी ने विकास का उल्लेख करते हुए कहा कि गुजरात में बहुत बदलाव आया है।  सरकार चौकन्नी है इसलिए बीजेपी के राज में हजारों करोड़ की ड्रग्स पकड़ी गई है। जबकि कांग्रेस के राज में कुछ सैकड़ों करोड़ की ड्रग्स ही पकड़ी गई थी। सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि देश में भूजल स्तर गिरा है, लेकिन गुजरात में उठा है। सोलर एनर्जी में भारत ने लंबी छलांग मारी है। गोधरा पहला ऐसा गांव बना है जहां सबकुछ सोलर एनर्जी से चल रहा है। वहीं पर भगवान सूर्य का मंदिर भी है, हमने अध्यात्म और विकास दोनों को साथ रखा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement