Saturday, April 20, 2024
Advertisement

गुजरात में चला सीएम योगी आदित्यनाथ का जादू, जानिए विपक्ष से छीनीं कितनी सीटें

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुजरात में 25 सीटों पर जनसभाएं कीं। इनमें से 25 सीटों पर विपक्ष का कब्जा था। इन सीटों में से इस बार मिली जीत में विपक्ष की 8 सीटों पर कमल खिला। सीएम योगी ने 3 सीटों पर रोड शो किया था, तीनों ही बीजेपी के खाते में गईं।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: December 10, 2022 13:54 IST
सीएम योगी आदित्यनाथ- India TV Hindi
Image Source : FILE सीएम योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी का गुजरात में जादू चला है। योगी ने गुजरात विधानसभा चुनाव में 25 सीटों पर जनसभा और रोड शो किया था। इनमें से 12 पर विपक्षी दलों का कब्जा था, लेकिन योगी आदित्यनाथ ने वहां के मतदाताओं से साथ मांगा तो गुजरात ने सीएम योगी आदित्यनाथ की बातों को मानकर 8 सीटों पर कमल खिलाया। वहीं 3 सीटों (गोधरा, वीरमगाम और वारछा रोड) पर उत्तर प्रदेश के मुखिया ने रोड शो किया था। यहां उमड़ी भीड़ ने सीएम योगी के विश्वास को वोट में बदलकर तीनों सीट भाजपा की झोली में डाल दी।

योगी आदित्यनाथ ने जिन सीटों पर प्रचार किया, उनमें से 10 पर कांग्रेस, 1 पर निर्दलीय और 1 पर भारतीय ट्राइबल पार्टी का कब्जा था। इनमें से 8 सीटें भारतीय जनता पार्टी ने जीतकर विपक्ष की उम्मीदों को धराशायी कर दिया। यूपी के सीएम के आह्वान को पीएम के गृह राज्य की जनता ने माथे पर लगा लिया। भारतीय ट्राइबल पार्टी के कब्जे वाली झागडिया सीट पर भाजपा के रितेश भाई बसावा ने 23500 वोट से जीत दर्ज की।

3 सीटों पर किया था रोड शो, तीनों गईं बीजेपी के खाते में 

योगी ने 3 सीटों पर रोड शो किया था। तीनों पर भाजपा का कमल खिला। कांग्रेस के कब्जे वाली वीरमगाम की जनता ने योगी को पहले जय श्रीराम कहकर अभिवादन किया, फिर उनकी अपील को वोट में भी बदला, जिससे हार्दिक पटेल यहां 51707 वोट से जीतने में सफल रहे। वहीं वारछा रोड से भाजपा के किशोर कुमार 16834 और गोधरा से सीके राउल ने 35198 वोट से फिर कमल खिलाया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement