Friday, April 19, 2024
Advertisement

जनरल बिपिन रावत के भाई कर्नल विजय बीजेपी में हुए शामिल, दिया बड़ा बयान

विजय रावत ने इस अवसर पर कहा कि बीजेपी का काम करने का तरीका बहुत प्यारा है और यही एक पार्टी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 19, 2022 18:38 IST
Colonel Vijay Rawat, Colonel Vijay Rawat BJP, Colonel Vijay Rawat Bipin Rawat- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/PUSHKARDHAMI कर्नल विजय रावत ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की मौजूदगी में बीजेपी जॉइन की।

Highlights

  • मेरे पिताजी ने रिटायरमेंट के बाद बीजेपी जॉइन की थी और अब मैं कर रहा हूं: कर्नल विजय रावत
  • बीजेपी का काम करने का तरीका बहुत प्यारा है और यह वास्तव में देश का भला करना चाहती है: रावत
  • कर्नल विजय के बीजेपी में शामिल होने पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उनके आने से पार्टी को मजबूती मिलेगी।

नयी दिल्ली: देश के पहले प्रमुख रक्षा अध्यक्ष दिवंगत जनरल विपिन रावत के भाई कर्नल (सेवानिवृत्त) विजय रावत उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले बुधवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। नई दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक और राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी की मौजूदगी में उन्होंने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। कर्नल विजय के बीजेपी में शामिल होने पर उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उनके आने से पार्टी को मजबूती मिलेगी।

‘बीजेपी की सोच भी बहुत अच्छी है’

विजय रावत ने इस अवसर पर कहा कि बीजेपी का काम करने का तरीका बहुत प्यारा है और यही एक पार्टी है जो वास्तव में देश का भला करना चाहती है। उन्होंने कहा, ‘बीजेपी की सोच भी बहुत अच्छी है। मेरे पिताजी ने रिटायरमेंट के बाद बीजेपी जॉइन की थी और अब मैं कर रहा हूं।’ वहीं, सीएम धामी ने कहा, ‘आज दिल्ली में देश के प्रथम CDS और उत्तराखण्ड के अभिमान स्वर्गीय श्री बिपिन रावत जी के भाई कर्नल विजय रावत जी से भेंट की। बिपिन रावत जी व उनके परिवार द्वारा की गई राष्ट्रसेवा को हमारा नमन है। मैं सदैव उनके सपनों के अनुरूप उत्तराखण्ड बनाने हेतु कार्य करता रहूंगा।’


उत्तराखंड के मूल निवासी थे जनरल रावत
ज्ञात हो कि पिछले साल एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में जनरल विपिन रावत और उनकी पत्नी सहित कई अन्य सैन्यकर्मियों का निधन हो गया था। जनरल रावत का जन्म 16 मार्च, 1958 को उत्तराखंड के पौड़ी में हुआ था। उनका परिवार कई पीढ़ियों से भारतीय सेना में सेवारत रहा। उनके पिता लक्ष्मण सिंह रावत पौड़ी गढ़वाल जिले के सैंज गांव से थे और लेफ्टिनेंट जनरल के पद तक पहुंचे थे। रावत ने देहरादून के कैम्ब्रियन हॉल स्कूल और सेंट एडवर्ड स्कूल, शिमला में पढ़ाई की थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement