Friday, May 10, 2024
Advertisement

कांग्रेस ने उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर के लिए स्क्रीनिंग कमेटी गठित की

पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश की अध्यक्षता में मणिपुर के लिए स्क्रीनिंग कमेटी गठित की गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 04, 2021 18:02 IST
Congress, Manipur Assembly Elections 2022, Manipur Elections 2022- India TV Hindi
Image Source : PTI कांग्रेस ने मणिपुर में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया।

Highlights

  • कांग्रेस ने मणिपुर में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया।
  • पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश की अध्यक्षता में मणिपुर के लिए स्क्रीनिंग कमेटी गठित की गई है।
  • मणिपुर के प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष और विधायक दल के नेता पदेन सदस्य होंगे।

नयी दिल्ली: कांग्रेस ने उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर शुक्रवार को तीनों राज्यों के लिए स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया। पार्टी की ओर से जारी बयान के मुताबिक, पार्टी के पूर्व महासचिव अविनाश पांडे की अध्यक्षता में उत्तराखंड के लिए स्क्रीनिंग कमेटी बनाई गई है।

अजय कुमार और वीरेंद्र राठौर इस कमेटी में सदस्य होंगे। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत इसमें पदेन सदस्य होंगे। राज्यसभा सदस्य रजनी पाटिल की अध्यक्षता में गोवा के लिए स्क्रीनिंग कमेटी गठित की गई है। हिबी इडेन और ध्रुव नारायण इसमें बतौर सदस्य शामिल किए गए हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश की अध्यक्षता में मणिपुर के लिए स्क्रीनिंग कमेटी गठित की गई है। इसमें प्रद्युत बारदोलोई और रकीबुल हुसैन सदस्य होंगे।

इन तीनों स्क्रीनिंग कमेटी में इन राज्यों के प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष और विधायक दल के नेता पदेन सदस्य होंगे। कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी हर सीट पर टिकट के लिए आवेदन करने वाले लोगों की दावेदारी पर विचार करने के बाद कुछ चुनिंदा लोगों के नाम केंद्रीय चुनाव समिति के पास भेजती है जहां उम्मीदवार के नाम पर अंतिम मुहर लगाई जाती है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement