1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. इलेक्‍शन न्‍यूज
  5. मणिपुर चुनाव 2022: कांग्रेस ने 40 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, पूर्व CM ओकराम इबोबी सिंह इस सीट से लड़ेंगे चुनाव

मणिपुर चुनाव 2022: कांग्रेस ने 40 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, पूर्व CM ओकराम इबोबी सिंह इस सीट से लड़ेंगे चुनाव

कांग्रेस ने मणिपुर विधानसभा चुनाव के लिए अपने 40 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। पूर्व सीएम ओकराम इबोबी सिंह थौबल से चुनाव लड़ेंगे। मणिपुर में कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री ओकराम इबोबी सिंह (Okram Ibobi Singh) को थौबल सीट से उम्मीदवार बनाया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 22, 2022 20:04 IST
मणिपुर चुनाव 2022: कांग्रेस ने 40 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, पूर्व CM ओकराम इबोबी सिंह को दिया टि- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मणिपुर चुनाव 2022: कांग्रेस ने 40 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, पूर्व CM ओकराम इबोबी सिंह को दिया टिकट

Highlights

  • मणिपुर विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने 40 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की
  • मणिपुर की 60 सदस्यीय विधानसभा सीटों के लिए मतदान दो चरणों में होगा
  • वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी

Manipur Assembly Election 2022: कांग्रेस ने मणिपुर विधानसभा चुनाव के लिए अपने 40 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। पूर्व सीएम ओकराम इबोबी सिंह थौबल से चुनाव लड़ेंगे। इनमें पूर्व मुख्यमंत्री ओकराम इबोबी सिंह (Okram Ibobi Singh) और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एन लोकेन सिंह के नाम शामिल हैं। पार्टी की ओर से घोषित उम्मीदवारों की सूची के अनुसार, इबोबी सिंह को उनकी वर्तमान सीट थाउबल से ही उम्मीदवार बनाया गया है। इसी तरह लोकेन सिंह को नामबोल से टिकट दिया गया है जहां से वर्तमान में वह विधायक हैं। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष के. मेघचंद्र सिंह को वांगखेम विधानसभा क्षेत्र और रतन कुमार सिंह को मयांग, इम्फाल से उम्मीदवार बनाया गया है।

Image

बता दें कि, मणिपुर विधानसभा चुनाव में मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी (BJP), कांग्रेस (Congress) और ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की तृणमूल कांग्रेस (TMC) के बीच में है। बता दें कि, मणिपुर की 60 सदस्यीय विधानसभा सीटों के लिए मतदान दो चरणों में 27 फरवरी और 3 मार्च को होगा। वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी। 

Image

erussia-ukraine-news