Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

कांग्रेस ने जगदीश शेट्टार को बनाया अपना उम्मीदवार, टिकट न मिलने पर छोड़ दी थी बीजेपी

जगदीश शेट्टार बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए और आज 18 अप्रैल को कांग्रेस ने उम्मीदवारों की एक सूची जारी की, जिसमें उन्हें अपनी परम्परागत सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: April 18, 2023 22:36 IST
 Karnataka, Karnataka Elections, Congress, Jagadish Shettar- India TV Hindi
Image Source : ANI जगदीश शेट्टार

बेंगलुरु: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मतदान की तारीख जैसे नजदीक आ रही है वैसे यह जंग और भी रोचक होती जा रही है। एक पार्टी से टिकट न मिलने पर नेता पार्टियां बदल रहे हैं और जिस पार्टी में शामिल हो रहे हैं, वहां से उन्हें अपनी पसंदीदा सिट पर टिकट भी मिल रहा है। पिछले दिनों बीजेपी और कांग्रेस समेत कई दलों के नेताओं ने अपनी पार्टियां छोड़ी लेकिन इन सब में सबसे ज्यादा चर्चा बीजेपी से 6 बार के विधायक और पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार हुई। 

जगदीश शेट्टार हुबली-धारवाड़-सेंट्रल से चुनाव लड़ेंगे

जगदीश शेट्टार बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए और आज 18 अप्रैल को कांग्रेस ने उम्मीदवारों की एक सूची जारी की, जिसमें उन्हें अपनी परम्परागत सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। जगदीश शेट्टार हुबली-धारवाड़-सेंट्रल से चुनाव लड़ेंगे। बता दें कि इसी सीट से बीजेपी ने T महेश को टिकट दिया गया है। कांग्रेस के द्वारा जारी की गई सूची में 7 उम्मीदवारों की घोषणा की गई है। 

कांग्रेस में शामिल होने के बाद क्या बोले शेट्टार?

कांग्रेस में शामिल होने के बाद जगदीश शेट्टार ने कहा "कल मैंने बीजेपी छोड़ दी और आज मैं कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गया। एक विपक्षी नेता के रूप में कई लोग हैरान हैं, पूर्व सीएम और पार्टी अध्यक्ष कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। बीजेपी ने मुझे हर पद दिया है और पार्टी कार्यकर्ता होने के नाते मैंने हमेशा पार्टी के विकास के लिए काम किया है। वरिष्ठ नेता होने के नाते मैंने सोचा था कि मुझे टिकट मिल जाएगा, लेकिन जब मुझे पता चला कि मुझे टिकट नहीं मिल रहा है, तो मैं चौंक गया। पद मुझे मिलेगा या नहीं, वहां इसके लिए किसी ने मुझसे बात नहीं की, न ही मुझे मनाने की कोशिश की, आश्वासन भी नहीं दिया कि क्या होगा?" 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement