Friday, May 10, 2024
Advertisement

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की 42 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने 42 और उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। बता दें कि कल ही कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति, (सीईसी) ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए संभावित उम्मीदवारों के नामों पर मंथन किया था और आज दूसरी सूची जारी कर दी।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: April 06, 2023 11:50 IST
कांग्रेस ने जारी की 42 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO कांग्रेस ने जारी की 42 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने 42 और उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। बता दें कि कल ही कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति, (सीईसी) ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए संभावित उम्मीदवारों के नामों पर मंथन किया था और आज दूसरी सूची जारी कर दी। कांग्रेस ने कर्नाटक चुनाव के लिए पिछले दिनों 124 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। पहली लिस्ट में कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्दारमैया भी शामिल हैं, वो वरुणा से चुनाव लड़ेंगे।

कल पार्टी महासचिव और कर्नाटक प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने सीईसी की बैठक के बाद कहा था, "कई सीटों पर उम्मीदवारों के नामों को लेकर सहमति बनी है। कल सूची जारी कर दी जाएगी।" सीईसी की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हुए थे। गौरतलब है कि कर्नाटक की सभी 224 विधानसभा सीट के लिए 10 मई को मतदान होगा और 13 मई को मतगणना होगी।

दूसरी लिस्ट में ये नाम शामिल

पार्टी की ओर से जारी सूची के अनुसार, किट्टूर से बालासाहेब पाटिल, बादामी से भीमसेन चिमन्नकट्टी, अफजलपुर से एमवाई पाटिल, गुलबर्ग दक्षिण से आलम्माप्रभु पाटिल, गंगावटी से इकबाल अंसारी को टिकट दिया गया है। पार्टी के उम्मीदवारों की दूसरी सूची में 42 नाम हैं, हालांकि मेलुकोट विधानसभा सीट सर्वोदय कर्नाटक पार्टी के दर्शन पुट्टनैया के लिए छोड़ी गई है। कांग्रेस ने कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए गत 24 मार्च को 124 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी। 

किच्छा सुदीप के BJP सपोर्ट पर क्या बोली कांग्रेस
वहीं कल फिल्म अभिनेता किच्छा सुदीप के भारतीय जनता पार्टी का समर्थन करने को लेकर सुरजेवाला ने कटाक्ष करते हुए कहा था, "कर्नाटक का चुनाव गंभीर मुद्दा है, कोई मनोरंजन और फिल्म नहीं है। अब कर्नाटक में भाजपा को कोई नहीं बचा सकता।" उन्होंने यह भी दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी की स्थिति यह हो गई है कि उसके नेता कर्नाटक में चुनाव लड़ने के लिए तैयार नहीं हो रहे हैं। 

ये भी पढ़ें-

बीजेपी का आज मना रही 44वां स्थापना दिवस, प्रधानमंत्री मोदी बोले- आज भारत बजरंगबली की तरह

"काफी पढ़ी-लिखी हो, कमाने लायक हो, पति बेरोजगार" कोर्ट ने महिला की गुजारा भत्ता की अर्जी पर क्या कहा
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement