Monday, April 29, 2024
Advertisement

Gujarat Election: 'गुजरात में 30 सीट भी नहीं जीत पाएगी कांग्रेस', जानिए अल्पेश ठाकोर ने राहुल गांधी के बारे में क्या कहा?

दक्षिण गांधी नगर से बीजेपी के टिकट पर गुजरात विधानसभा चुनाव लड़ रहे अल्पेश ठाकोर ने कांग्रेस पर हमला बोला है। इंडिया टीवी को दिए खास इंटरव्यू में उन्होंने कांग्रेस को अंदरुनी कलह करने वाले नेताओं की पार्टी बताया। साथ ही कहा कि जमीनी नेता कांग्रेस में काम नहीं कर सकते। राहुल गांधी को उन्होंने सलाह दे डाली।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: November 18, 2022 16:42 IST
अल्पेश ठाकोर - India TV Hindi
Image Source : ANI अल्पेश ठाकोर

Gandhi Nagar: गुजरात चुनाव का प्रचार महाभियान शुक्रवार से शुरू हो गया है। इसी बीच गांधी नगर दक्षिण विधानसभा सीट पर युवा नेता अल्पेश ठाकोर को बीजेपी ने अपना उम्मीदवार बनाया है। अल्पेश ने इंडिया टीवी से बातचीत में अपनी पार्टी के विकास कार्यों, कांग्रेस की कमजोरियों और खासतौर पर राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से जुड़ी कई बातों पर अपनी बेबाक राय रखी। पढ़िए उन्होंने गुजरात और यहां की राजनीति पर क्या कहा?

कांग्रेस में अंदरुनी लड़ाई, इसलिए बीजेपी का हाथ थामा: अल्पेश

कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए, इस मुद्दे पर अल्पेश ठाकोर ने कहा कि पहले हमारी लड़ाई पहले सरकार की नीतियों के खिलाफ थी। किसी पार्टी के खिलाफ नहीं थी। कांग्रेस पर परोक्ष रूप से हमला करते हुए उन्होंने कहा कि जिस पार्टी में रहकर हम अपने मुद्दों के लिए लड़ना चाहते थे, उस पार्टी में ही आपस में अंदरूनी लड़ाई चल रही थी। इसलिए बीजेपी जॉइन की। 

अपने मुद्दे कांग्रेस में रहकर ठीक से नहीं रख पा रहे थे, बोले अल्पेश

बीजेपी के जमीनी कार्यकर्ताओं के दिल में वे कितनी जगह बना पाए। इस पर अल्पेश ने कहा कि हमने गरीबों के मुद्दों की बात रखी। उन मुद्दों को कांग्रेस में रहकर ठीक से नहीं रख पाया। ऐसे में बीजेपी में आकर मैं ऐसे कार्यकर्ताओं के बीच रहा, जो हमेशा लोगों के बीच रहते हैं। गुजरात के सीएम, गृहमंत्री अमित शाह, पीएम मोदी और बीजेपी पर पूरा भरोसा है। मैं अपनी सीट जरूर जीतूंगा। अल्पेश से पूछा गया कि कांग्रेस में आपके मुद्दों को नहीं सुना गया। तो बीजेपी में क्या अलग लगा। इस पर अल्पेश ने कहा कि जब जब जरूरत पड़ी, मेरे मुद्दों को बीजेपी ने माना और साथ दिया। हमारे मुद्दे एजुकेशन और आम लोगोंं से जुड़े थे।

30 सीट भी नहीं जीत पाएगी कांग्रेस, बरसे अल्पेश ठाकोर

कांग्रेस आप पर चुटकी ले रही है कि जिस तरह आप 2017 में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव हारे, उसी तरह इस बार भी हारेंगे। इस पर अल्पेश ने कहा कि कांग्रेस तो 27 साल से हार रही है, आज गुजरात में कौन जीतेगा इस पर चर्चा नहीं हो रही है। बीजेपी जीतेगी ही, लेकिन नंबर 2 या 3 पर कौन रहेगा, इस बात की कांग्रेस चिंता करे। सवाल तो यह है कि क्या कांग्रेस 25 या 30 सीट भी जीत पाएगी? 

'अपने जमीनी नेताओं को कन्विंस नहीं कर पाती कांग्रेस'

10 से 15 सालों ने कई बड़े नेताओं ने कांग्रेस पार्टी बदल दी। जब कांग्रेस अपने बड़े नेताओं को कन्विंस नहीं कर पा रही तो युवा नेताओं को क्या करेगी। ये तो अंदर ही अंदर आपस में ही लड़ रहे हैं। गुजरात की जनता इसके लिए कांग्रेस को जोरदार सबक सिखाएगी।

'जमीनी नेता कांग्रेस में काम नहीं कर पाते, इसलिए बीजेपी ही एकमात्र विकल्प'

कांग्रेस से आने वाले नेताओं को बीजेपी टिकट दे रही है, उस पर कांग्रेस चुटकी ले रही है। इस प्रश्न पर अल्पेश ने कहा कि जननेता को इतना डाउन करो कि वह भाग जाए। इसलिए कांग्रेस से ये नेता बीजेपी में आते हैं, जहां हर घर तक विकास जाए इस उद्देश्य को वो अच्छी पा सकते हैं। पिछल बार हम छल गए, इस बार नहीं छले जाएंगे।

जातिवाद की राजनीति करती है कांग्रेस, इस बार जनता झांसे में नहीं आएगी

पिछली बार बीजेपी और कांग्रेस में मार्जिन कम था। अल्पेश ने कहा कि कांग्रेस जातिवाद की राजनीति करती है, ये जनता समझ गई है। जनता ये भी जानती है कि कांग्रेस के समय सड़कें खस्ता थी। मूलभूत सुविधाएं बेकार थी। कांग्रेस के राज में डॉन पलते थे। बहुत ज्यादा करप्शन था। लेकिन 25 साल में बीजेपी के शासन में 'भाईराज' नहीं है। गुजरात सोने की चिड़िया बन गया है। विकास हुआ है। यह नरेंद्र भाई का गुजरात है। गुजरात के लोगों का बनाया हुआ गुजरात है। यह विकसित गुजरात कांग्रेस ने नहीं बीजेपी ने बनाया है। कांग्रेस बांटने और बीजेपी जोड़ने की राजनीति करती है।

'कौन हैं मल्लिकार्जुन खड़गे', कांग्रेस कार्यकर्ता भी नहीं जानते

मल्लिकार्जुन खड़गे के नए कांग्रेस अध्यक्ष बनने के मसले पर अल्पेश ने कहा कि खडगे है कौन, ये कांग्रेस कार्यकर्ता भी नहीं जानते। आपने गरीबों को और गरीब किया। जनता आपके झांसे में नहीं आएगी।

राहुल गांधी के लिए सिर्फ यही सलाह कि...

राहुल आपको राजनीति में लेकर आए। भारत जोड़ो यात्रा गुजरात में आएगी तो वो कितना बोल पाएंगे। अल्पेश ने कहा कि मैं राहुल गांधी के लिए कुछ नहीं कहूंगा क्योंकि मैंने उनके साथ काम किया है। लेकिन पहले भारत जोड़ने की बजाय छोटे भाई के नाते सलाह दूंगा कि वे पहले कांग्रेस जोड़ लें।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement