Sunday, April 28, 2024
Advertisement

योगी सरकार में आयुष मंत्री धर्मसिंह सैनी ने कहा, मैं बीजेपी छोड़कर नहीं जा रहा

स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी और बदायूं से बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्य ने दावा किया कि उनके पिता अभी किसी पार्टी में शामिल नहीं हुए हैं।

Vineet Kumar Singh Edited by: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: January 11, 2022 21:36 IST
Dharam Singh Saini, Dharam Singh Saini Swami Prasad Maurya, Swami Prasad Maurya- India TV Hindi
Image Source : PTI उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ नीत सरकार में आयुष मंत्री धर्मसिंह सैनी ने मंगलवार को एक वीडियो बयान जारी किया।

Highlights

  • धर्मसिंह सैनी ने मंगलवार को एक वीडियो बयान जारी करके कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी नहीं छोड़ रहे हैं।
  • मौर्य के इस्तीफे के बाद अन्य विधायकों के भी पार्टी छोड़ने की अटकलें थीं जिनमें सैनी का नाम भी था।
  • सैनी ने कहा कि मौर्य उनके लिए बड़े भाई हैं लेकिन उनके बीजेपी छोड़कर सपा में शामिल होने की सूचना उन्हें नहीं है।

सहारनपुर (उत्तर प्रदेश): उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ नीत सरकार में आयुष मंत्री धर्मसिंह सैनी ने मंगलवार को एक वीडियो बयान जारी करके कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी नहीं छोड़ रहे हैं। गौरतलब है कि राज्य के श्रम एवं सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के मंत्रीपद तथा बीजेपी से इस्तीफे के बाद अन्य विधायकों के भी पार्टी छोड़ने की अटकलें थीं जिनमें सैनी का नाम भी था। हालांकि, सैनी ने इन अटकलों को खारिज करते हुए मंगलवार को एक वीडियो जारी किया है।

‘उन्होंने बीजेपी क्यों छोड़ी, मुझे नहीं पता’

सैनी ने वीडियो में कहा है कि स्वामी प्रसाद मौर्य उनके लिए बड़े भाई हैं लेकिन उनके बीजेपी छोड़कर सपा (समाजवादी पार्टी) में शामिल होने की सूचना उन्हें नहीं है। सैनी ने कहा, ‘उन्होंने बीजेपी क्यों छोड़ी है, इसके कारणों की जानकारी मुझे नहीं है।’ विधायक ने हालांकि एक सूची का उल्लेख करते हुए कहा कि मौर्य के साथ पार्टी छोड़ने वाले विधायकों की तथाकथित सूची में उनका भी नाम दिया गया है लेकिन ‘वह बिलकुल गलत है।’

‘मैं बीजेपी छोड़कर नहीं जा रहा हूं’
सैनी ने कहा, ‘मैं भारतीय जनता पार्टी छोड़कर नहीं जा रहा हूं।’ गौरतलब है कि मौर्य के इस्तीफे के बाद बांदा जिले के तिंदवारी विधानसभा सीट से विधायक बृजेश कुमार प्रजापति, शाहजहांपुर जिले के तिलहर विधानसभा सीट से विधायक रोशन लाल वर्मा तथा कानपुर देहात के बिल्हौर सीट से विधायक भगवती सागर ने भी मंगलवार को बीजेपी से इस्तीफा दे दिया।

‘मेरे पिता अभी किसी पार्टी में शामिल नहीं हुए’
हालांकि योगी आदित्यनाथ मंत्रिमंडल और भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य के समाजवादी पार्टी में शामिल होने की खबरों की पृष्ठभूमि में उनकी बेटी और बदायूं से बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्य ने दावा किया कि उनके पिता अभी किसी पार्टी में शामिल नहीं हुए हैं। संघमित्रा ने कहा कि मौर्य अगले दो दिनों में अपनी आगे की रणनीति घोषित करेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement