Saturday, April 27, 2024
Advertisement

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022: ध्रांगधरा में कभी बीजेपी तो कभी कांग्रेस का पलड़ा रहा है भारी

बीजेपी ने गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 में सुरेंद्रनगर की ध्रांगधरा सीट से प्रकाशभाई वरमोरा पर भरोसा जताया है जबकि कांग्रेस ने छत्रसिंह गुंजारिया को मैदान में उतारा है।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Published on: November 30, 2022 6:48 IST
Dhrangadhra, Dhrangadhra Constituency Results, Dhrangadhra Vidhan Sabha Constituency- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV ध्रांगधरा सीट पर कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है।

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के लिए दो चरणों में 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को मतदान होना है। इन चुनावों के नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे। नतीजे आने के बाद साफ हो जाएगा कि सूबे की सियासत में किस पार्टी का परचम लहराया है। सुरेंद्रनगर जिले में पड़ने वाली ध्रांगधरा विधानसभा सीट पर 1 दिसंबर को पहले चरण में वोट डाले जाएंगे। इस विधानसभा सीट पर कभी बीजेपी तो कभी कांग्रेस बीस पड़ती रही है।

बीजेपी ने गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 में सुरेंद्रनगर की ध्रांगधरा सीट से प्रकाशभाई वरमोरा पर भरोसा जताया है। वरमोरा के सामने कांग्रेस ने छत्रसिंह गुंजारिया को मौका दिया है और माना जा रहा है कि दोनों नेताओं में कड़ी टक्कर हो सकती है। वहीं, गुजरात चुनावों में असर छोड़ने को बेताब दिख रही आम आदमी पार्टी ने वाघजीभाई कायला को मैदान में उतारा है। इस सीट से बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर सम्राट जयराज प्रभुभाई ताल ठोक रहे हैं।

2017 के विधानसभा चुनावों की बात करें तो ध्रांगधरा सीट से कांग्रेस के पुरुषोत्तम साबरिया ने बीजेपी के जेरामभाई सोनागरा को लगभग 14 हजार मतों के अंतर से हराया था। बाद में पुरुषोत्तम साबरिया ने बीजेपी का दामन थाम लिया था और 2019 के उपचुनावों में कांग्रेस के दिनेशभाई पटेल को हराकर एक बार फिर विधानसभा पहुंचे थे। उपचुनावों में साबरिया को 99252 और दिनेशभाई को 64972 वोट मिले थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement