Thursday, May 16, 2024
Advertisement

चुनावों की तारीखों का ऐलान हो चुका है, आम आदमी पार्टी तैयार है: अरविंद केजरीवाल

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिये 10 फरवरी से लेकर 7 मार्च तक सात चरणों में मतदान होगा, वहीं उत्तराखंड, पंजाब और गोवा में 14 फरवरी को एक चरण में वोट डाले जाएंगे।

Vineet Kumar Singh Edited by: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: January 08, 2022 19:04 IST
Arvind Kejriwal, Arvind Kejriwal Elections, Arvind Kejriwal Aam Aadmi Party- India TV Hindi
Image Source : PTI AAP ने शनिवार को 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव की तिथियों की घोषणा होने के बाद कहा कि वह इन चुनावों के लिए तैयार है।

Highlights

  • अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, चुनावों की तारीखों का ऐलान हो चुका है, आम आदमी पार्टी तैयार है।
  • निर्वाचन आयोग ने शनिवार को 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव के कार्यक्रमों की घोषणा कर दी।
  • आयोग की इस घोषणा के साथ ही इन पांचों राज्यों में आदर्श आचार संहिता लागू हो गयी।

नयी दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) ने शनिवार को 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव की तिथियों की घोषणा होने के बाद कहा कि वह इन चुनावों के लिए तैयार है। पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘चुनावों की तारीखों का ऐलान हो चुका है। आम आदमी पार्टी तैयार है।’ निर्वाचन आयोग ने शनिवार को 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव के कार्यक्रमों की घोषणा कर दी। इसके तहत 7 चरणों में मतदान की प्रक्रिया संपन्न होगी।

उत्तराखंड, पंजाब और गोवा में 14 फरवरी को वोटिंग

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिये 10 फरवरी से लेकर 7 मार्च तक सात चरणों में मतदान होगा, वहीं उत्तराखंड, पंजाब और गोवा में 14 फरवरी को एक चरण में वोट डाले जाएंगे। मणिपुर में 2 चरणों में 27 फरवरी और तीन मार्च को मतदान होगा। सभी राज्यों के विधानसभा चुनाव की मतगणना 10 मार्च को होगी। आयोग की इस घोषणा के साथ ही इन पांचों राज्यों में आदर्श आचार संहिता लागू हो गयी। आयोग ने यह भी कहा कि कोविड-19 के मद्देनजर कोई भी राजनीतिक दल या उम्मीदवार किसी भी तरह की रैली या जनसभा, रोड शो, पद यात्रा या साइकिल या बाइक रैली या फिर नुक्कड़ सभाओं जैसे आयोजन 15 जनवरी तक नहीं कर सकेगा।


मतदान केंद्रों पर होंगी कोविड से बचाव की सुविधाएं
मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुशील चंद्रा ने दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में चुनाव संबंधी तारीखों की घोषणा की। इस अवसर पर चुनाव आयुक्त राजीव कुमार और अनूपचंद्र पाडेय सहित निर्वाचन आयोग के अन्य अधिकारी उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव संबंधी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए चुनावी प्रक्रिया को संपन्न किया जाएगा और इसमें हिस्सा लेने वाले सभी कर्मियों को कोविड-19 रोधी टीके की एहतियाती खुराक अनिवार्य रूप से सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी मतदान केंद्रों पर सैनिटाइजर और मास्क जैसी कोविड से बचाव की सुविधाएं उपलब्ध होंगी और मतदाता केंद्रों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement