Monday, April 29, 2024
Advertisement

यूपी चुनाव 2022: बीजेपी में शामिल हुए पूर्व IPS अधिकारी, अनुराग ठाकुर ने किया स्वागत

रविवार को कानपुर के पूर्व पुलिस आयुक्त असीम अरुण लखनऊ में भाजपा में शामिल हो गए। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर मौजूद रहे।

IANS Edited by: IANS
Updated on: January 16, 2022 12:29 IST
Ips asim arun photo- India TV Hindi
Image Source : ANI पूर्व आईपीएस असीम अरुण

Highlights

  • पूर्व आईपीएस अधिकारी अरुण का भव्य स्वागत
  • अनुराग ठाकुर ने भी खूब की तारीफ

उत्तर प्रदेश चुनाव 2022: आज भारतीय जनता पार्टी के साथ एक पूर्व आईपीएस अधिकारी जुड़े हैं। रविवार को कानपुर के पूर्व पुलिस आयुक्त असीम अरुण लखनऊ में भाजपा में शामिल हो गए। 1994 बैच के आईपीएस अधिकारी अरुण ने राजनीति में आने के लिए इस महीने की शुरूआत में इस्तीफा दे दिया था। अरुण को पार्टी की सदस्यता दिलाते वक्त केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह थे और उनका पार्टी में स्वागत भी किया। 

अरुण ने कहा, "यह आठ दिनों के भीतर लिया गया निर्णय था। मुझसे पार्टी नेतृत्व ने संपर्क किया और राजनीति में शामिल होने का प्रस्ताव दिया गया। मैं अपने जीवन में एक नया अध्याय शुरू कर रहा हूं, हालांकि अपनी पिछली नौकरी की तरह मैं हमेशा लोगों की सेवा करता रहूंगा।" अरुण ने कहा कि उन्हें जो भी भूमिका मिलेगी, वह पार्टी के लिए काम करेंगे। उनके कन्नौज विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की संभावना है। 

पूर्व आईपीएस बीजेपी में शामिल होने पर प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, एक ईमानदार छवि, दलित, वंचित, शोषितों का शोषण न हो इसके लिए संघर्ष करने वाले पूर्व डीजीपी के पुत्र आईपीएस असीम अरुण लोकहित के लिए कार्य करते रहे हैं। इन्होंने देश से लेकर प्रदेश तक में कई जिम्मेदार पदों पर अपनी सेवाएं दीं और पूरी कर्तव्यनिष्ठा के साथ डटे रहे।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, युवाओं के लिए प्रेरणा और ईमानदार छवि वाले असीम अरुण जी का भाजपा में स्वागत है और आशा है कि वह अपनी नई पारी में भी लोकहित और युवाओं को प्रेरित करते रहेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि अरुण ने देखा कि कैसे योगी आदित्यनाथ सरकार राज्य में कानून व्यवस्था बहाल करने के लिए माफिया को कुचलती है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement