Monday, May 13, 2024
Advertisement

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022: गांडीवी सीट पर फिर खिलेगा कमल ? जानें सियासी समीकरण

कांग्रेस ने गांडीवी सीट से अशोक पटेल को चुनाव मैदान में उतारा है जबकि बीजेपी ने एक बार फिर नरेश भाई पटेल पर दांव चला है। वहीं आम आदमी पार्टी ने पंकज पटेल को चुनाव मैदान में उतारा है।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Published on: November 29, 2022 21:07 IST
गुजरात विधानसभा चुनाव 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV गुजरात विधानसभा चुनाव 2022

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 का बिगुल बज चुका है। राजनीतिक रूप से बेहद महत्वपूर्ण इस सूबे में दो चरणों में 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को मतदान होना है जबकि नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे। गांडीवी सीट पर भी मुकाबला दिलचस्प होने के आसार हैं।

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के लिए चुनाव प्रचार में सभी सियासी दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है। बीजेपी की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, योगी आदित्यनाथ, जेपी नड्डा जैसे स्टार प्रचार वोटरों को लुभाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं तो दूसरी ओर कांग्रेस की ओर से भी पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रचार की कमान थाम रखी है। वहीं आम आदमी पार्टी भी चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक रही है। 

कांग्रेस ने गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 में गांडीवी सीट से अशोक पटेल को चुनाव मैदान में उतारा है जबकि बीजेपी ने एक बार फिर नरेश भाई पटेल पर भरोसा जताया है। वहीं आम आदमी पार्टी ने पंकज पटेल को उम्मीदवार बनाया है। 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने इस सीट से जीत दर्ज की थी। बीजेपी उम्मीदवार नरेश भाई पटेल ने कांग्रेस के सुरेशभाई मगनभाई हलपति को शिकस्त दी थी। 

2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार नरेश भाई पटेल को करीब सवा लाख वोट मिले थे। वहीं कांग्रेस उम्मीदवार सुरेशभाई मगनभाई हलपति को करीब 67  हजार वोट मिले थे। बीजेपी उम्मीदवार नरेश भाई पटेल  ने करीब 57  हजार वोटों से जीत दर्ज की थी। वहीं निर्दलीय उम्मीदवार सुनील कुमार कांजीभाई पटेल तीसरे स्थान पर रहे थे। उन्हें मात्र 6 हजार वोट मिले थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement