Friday, April 26, 2024
Advertisement

इस बार सिर्फ राजनीतिक खुदकुशी की इच्छुक पार्टियां ही BJP के साथ जाएंगी: गोवा कांग्रेस

गिरीश चोडनकर ने कहा, "अगर कोई राजनीतिक दल आत्महत्या करना चाहता है और खुद को नष्ट करना चाहता है, तो उन्हें भाजपा के पास जाना चाहिए। भाजपा चाकू लेकर उनका इंतजार कर रही है, जब वे चाहें तो उनका वध कर देगी।"

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 09, 2022 16:42 IST
Congress- India TV Hindi
Image Source : PTI Congress

पणजी: गोवा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश चोडनकर ने बुधवार को कहा कि केवल वे राजनीतिक दल जो आत्महत्या करना चाहते हैं, वे इस बार सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) के साथ शामिल होंगे। पणजी के पास एक बीच रिसॉर्ट में पार्टी के उम्मीदवारों के साथ डेरा डाले हुए चोडनकर ने यह भी कहा कि पार्टी ने यह सुनिश्चित करने के लिए सभी कदम उठाए हैं कि भाजपा अपने विजयी उम्मीदवारों को अपहृत ना करे, जैसा कि 2017 में मतगणना के बाद के सीन सामने आए थे। चोडनकर ने संवाददाताओं से कहा, "अगर कोई राजनीतिक दल आत्महत्या करना चाहता है और खुद को नष्ट करना चाहता है, तो उन्हें भाजपा के पास जाना चाहिए। भाजपा चाकू लेकर उनका इंतजार कर रही है, जब वे चाहें तो उनका वध कर देगी।"

कई एग्जिट पोल आने के दो दिन बाद बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर का सुझाव दिया गया है, जिसमें दोनों पार्टियां 21 सीटों के बहुमत के निशान से कुछ ही कम होती दिख रही हैं। इस पर चोडनकर ने कहा, "कांग्रेस ने हमेशा लोगों को साथ लिया है और उनका सम्मान किया है। हमने किसी के साथ विश्वासघात नहीं किया है। भाजपा ने उन लोगों को नष्ट कर दिया है, जिन्होंने पार्टी को सत्ता में लाने में मदद की। गोवा के लोग इसे नहीं भूले हैं। लोगों को भाजपा पर भरोसा नहीं है। गोवा में कोई ऐसी पार्टी नहीं बची, जो बीजेपी के साथ जाना चाहती हो।"

यह पूछे जाने पर कि कांग्रेस को अपने सभी उम्मीदवारों को एक निजी रिसॉर्ट में ले जाने की आवश्यकता क्यों हुई, चोडनकर ने दावा किया कि पार्टी के उम्मीदवारों को एक टीम की तरह काम करने और एक-दूसरे को बेहतर तरीके से जानने की आवश्यकता महसूस की। उन्होंने कहा, "सभी उम्मीदवार अकेले रहना चाहते थे। गोवा के लोगों को लगा कि जिन कांग्रेस मतदाताओं को उन्होंने वोट दिया था, उन्हें एक टीम की तरह साथ रहना चाहिए, क्योंकि लोग इस बात से चिंतित हैं कि बीजेपी के खिलाफ वोट करने के बावजूद बीजेपी सरकार को हाईजैक कर लेगी।"

उन्होंने कहा, "इस बार यह संभव नहीं होने जा रहा है। हमारे उम्मीदवार नए और युवा हैं और वे एक टीम की तरह रहना चाहते हैं। इससे उन्हें एक-दूसरे को जानने का मौका मिला है। इसलिए हम साथ रह रहे हैं। हमने किसी को मजबूर नहीं किया है।" चोडनकर ने यह भी कहा कि कांग्रेस तृणमूल कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और एमजीपी जैसे गैर-भाजपा दलों के साथ संपर्क में है, ताकि तटीय राज्य में सरकार बनाने के लिए सेना में शामिल हो सकें।

उन्होंने कहा, "हमने उन सभी से बात की है जिन्होंने भाजपा के खिलाफ लड़ाई लड़ी है। हम जानते हैं कि हमें पूर्ण बहुमत मिलेगा, लेकिन फिर भी इस सरकार को वास्तव में गोवा के लोगों में से एक बनाने के हित में, हम सभी राजनीतिक दलों को एक साथ लेना चाहते हैं। निर्दलीय उम्मीदवार और कई अन्य पहले से ही हमारे संपर्क में हैं। कुछ निर्दलीय हमारे साथ तुरंत पहचान करना चाहते हैं, जबकि कुछ देख रहे हैं कि हवा किस तरफ चलेगी। यह उनके ऊपर निर्भर है। हम दबाव तकनीकों का उपयोग नहीं करने जा रहे हैं। निर्दलीय उम्मीदवारों और राजनीतिक दलों ने गोवा के लोगों की भावनाओं को समझा है और कोई भी नहीं चाहता कि भाजपा फिर से सत्ता में आए।"

(इनपुट- एजेंसी)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement