Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Goa Election result 2022 live: गोवा में 40 सीटों के परिणाम साफ, 20 सीटों पर जीती बीजेपी

गोवा में कुल 40 विधानसभा सीटों की तस्वीर साफ हो गई है। यहां 14 फरवरी को मतदान हुए थे और आज नतीजे घोषित हो गए हैं। बीजेपी को यहां 20 सीटों पर जीत हासिल हो चुकी है और इसी के साथ यहां बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 10, 2022 23:41 IST
GOA Election result 2022 live - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV GOA Election result 2022 live 

गोवा में कुल 40 विधानसभा सीटों की तस्वीर करीब करीब साफ हो चुकी है। यहां 14 फरवरी को मतदान हुए थे। यहां किसी भी पार्टी को सरकार बनाने के लिए 21 सीटों का बहुमत हासिल करना जरूरी है। भारतीय जनता पार्टी ने यहां भी अच्छा परफॉर्म किया है। बीजेपी यहां सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। बीजेपी को 20 सीटों पर जीत हासिल हो चुकी है। जबकि आम आदमी पार्टी ने भी यहां अपना खाता खोल लिया है। आप को यहां 2 सीटों पर जीत हासिल हो चुकी है। 

GOA Election result 2022 live 10 MARCH

Auto Refresh
Refresh
  • 4:22 PM (IST) Posted by Puneet Saini

    बीजेपी का परचम बुलंद

    पणजी से बीजेपी उम्मीदवार Atanasio Monserrate और Taleigao से बीजेपी उम्मीदवार Jeniffer Monserrate ने जीत हासिल कर ली है। बीजेपी के विश्वजीत राणे और उनकी पत्नी देवीय विश्वजीत राणे ने भी जीत दर्ज कर ली है।

  • 2:03 PM (IST) Posted by Puneet Saini

    गोवा में जश्न मना रहे हैं बीजेपी कार्यकर्ता

    गोवा की राजधानी पणजी की सड़कों पर जमकर आतिशबाजी की जा रही है,पटाखे फोड़े जा रहे हैं। गोवा में जीत के बाद भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता पूरे गोवा में जीत का जश्न मना रहे हैं।

  • 1:52 PM (IST) Posted by Puneet Saini

    बीजेपी का समर्थन करेंगे निर्दलीय उम्मीदवार

    बिचोलिम सीट से निर्दलीय उम्मीदवार चंद्रकांत शेट्ये ने बीजेपी का समर्थन करने की घोषणा की।

  • 12:24 PM (IST) Posted by Puneet Saini

    सरकार बनाने का दावा पेश करेगी बीजेपी

    गोवा में बीजेपी के नेता गवर्नर पी.एस श्रीधरन पिल्लई से मुलाकात कर आज सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

  • 11:59 AM (IST) Posted by Puneet Saini

    वालपाई और परिये विधनासभा सीट जो अपने दम पर विश्वजीत राणे जितवा रहे हैं

    वालपाई और परिये विधनासभा सीट जो अपने दम पर विश्वजीत राणे जितवा रहे हैं इंडिया टीवी से बात करते समय बहुत खुश नजर आए। बीजेपी गोवा के ऑफिस में विश्वजीत राणे को पार्टी अध्यक्ष सदानंद तनावड़े ने फूलों का हार पहनकर उनका स्वगत किया और मिठाई खिलाई। विश्वजीत राणे खुद बीजेपी से वालपाई सीट और उनकी पत्नी दिव्या राणे परिये सीट पर 10 हजार से ज्यादा मार्जिन से लीड पर है और जीत रही है। 2017 में मनोहर पर्रिकर की सरकार से अब तक विश्वजीत राणे हेल्थ मिनिस्टर रहे और पूर्व मुख्यमंत्री और 9 बार विधायक बनने वाले प्रतापसिंह राणे के बेटे हैं।

    इस बार प्रतापसिंह राणे जो कोंग्रेस के नेता है आखिरी समय में चुनाव नही लड़े जिसके कारण उनकी बहू दिव्या राणे की स्थिति परिये सीट पर मजबूत हो गई। विश्वजीत राणे में इंडिया टीवी से कहा कि भारतीय जनता पार्टी सरकार बहुमत से बनाएगी और सरकार 5 साल का कार्यकाल पूर्ण करेगी

  • 10:22 AM (IST) Posted by Puneet Saini

    शुरुआती रुझानों में बीजेपी को बढ़त-

    40 सीटों वाली गोवा विधानसभा में भी बीजेपी सरकार बनाने की तरफ आगे बढ़ रही है। गोवा में बीजेपी ने करीब 20 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है। कांग्रेस गठबंधन ने 13 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है। खास बात है कि यहां शुरुआती रुझानों में आम आदमी पार्टी का खाता भी नहीं खुल पाया है।

  • 8:07 AM (IST) Posted by Sachin Chaturvedi

    वोटों की गिनती मडगांव और पणजी में जारी है

  • 8:06 AM (IST) Posted by Sachin Chaturvedi

    गोवा में मतों की गिनती शुरू। सबसे पहले डाक मतपत्रों की गिनती की जा रही है। 

  • 7:55 AM (IST) Posted by Sachin Chaturvedi

    गोवा में मतगणना की तैयारियां शुरू

  • 7:08 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    प्रमोद सावंत बीजेपी दफ्तर स्थित मंदिर में दर्शन करेंगे

    गोवा के सीएम प्रमोद सावंत मतगणना शुरू होने से पहले बीजेपी दफ्तर स्थित मंदिर में दर्शन करेंगे। यह परंपरा मनोहर पर्रिकर ने शुरू की थी।  बीजेपी दफ्तर में भगवान श्री दत्त जी का मंदिर है और मतगणना शुरू होने से पहले पार्टी के नेता पहले मंदिर में दर्शन करते हैं फिर मतगणना का जायजा लेते हैं। अब इस बार इस परंपरा को मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत निभाने वाले हैं। भगवान श्री गुरु दत्त को ब्रह्मा विष्णु और शंकर का त्रिलोक रूप माना जाता है और मनोहर पर्रिकर ने मतगणना से पहले भगवान दत्त के मंदिर आकर पूजा करने की परंपरा वर्ष 2000 में शुरू की थी

  • 6:50 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    गोवा में अब से कुछ देर बाद शुरू होने वाली है मतगणना

    गोवा में इस बार मुख्य मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी के बीच है। वहीं आम आदमी पार्टी भी इस रेस में बनी हुई है। इस बार पार्टी को सत्ता पर आसीन करने के लिए कुल 79.61% जनता ने मतदान किया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement