Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

गोपालगंज में फिर लहराया बीजेपी का परचम, RJD को 2183 वोटों से मिली पटखनी

बीजेपी की तरफ से खड़ी कुसुम देवी ने गोपालगंज विधानसभा सीट पर RJD प्रत्याशी मोहन प्रसाद गुप्ता को 2183 वोटों से परास्त कर दिया है।

Akash Mishra Written By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: November 06, 2022 14:25 IST
बीजेपी प्रत्याशी कुसुम देवी(फाइल फोटो)- India TV Hindi
Image Source : FILE बीजेपी प्रत्याशी कुसुम देवी(फाइल फोटो)

Gopalganj Bypoll result: बिहार की गोपालगंज विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव का रिजल्ट आ गया है। इस सीट पर बीजेपी द्वारा आरजेडी को पटखनी मिलने पर फिर से कमल खिल गया है। बीजेपी की तरफ से खड़ी कुसुम देवी ने गोपालगंज विधानसभा सीट पर RJD प्रत्याशी मोहन प्रसाद गुप्ता को परास्त कर दिया है। भाजपा की कुसुम देवी ने राजद के मोहन प्रसाद गुप्ता को 2183 वोटों से शिकस्त देते हुए इस सीट पर अपना दोबारा परचम लहराया है। 

कुल 24 राउंड की हुई मतगणना

बिहार के गोपालगंज में कुल 24 राउंड की मतगणना हई। 19वें राउंड की गिनती तक बीजेपी की प्रत्याशी कुसुम देवी ने बढ़त बनाए रखी थी, लेकिन 20वें राउंड की गिनती में यह बढत RJD के पाले में चली गई थी। इसके बाद लास्ट के तीन राउंड की काउंटिंग में भाजपा प्रत्याशी ने फिर छलांग लगाते हुए आरजेडी प्रत्याशी को पछाड़ दिया और फिर से सीट पर कब्जा जमा लिया। 

बता दें कि गोपालगंज की सीट पर बीजेपी साल 2005 से अपना कब्जा जमाए हुए है। बीजेपी ने इस सीट से दिवंगत नेता सुभाष सिंह की पत्नी कुसुम देवा को चुनावी रण में उतारा, जबकि आरजेडी ने मोहन गुप्ता को मौका दिया।   

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement