गुजरात में पहले चरण का चुनाव प्रचार थमा, 1 दिसंबर को 89 विधानसभा सीटों पर होगी वोटिंग

गुजरात में प्रथम चरण के चुनाव 1 दिस्म्बर को होने हैं। आज चुनाव प्रचार करने का अंतिम दिन था। प्रदेश में सभी पार्टियों के कई बड़े नेताओं ने जमकर रैलियां और जनसभाएं कीं। नेताओं ने अपने विरोधियों को जमकर निशाने पर लिया। जमकर एक-दूसरे पर आरोप लगाए।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: November 30, 2022 6:13 IST
गुजरात में थम गया चुनाव प्रचार- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV गुजरात में थम गया चुनाव प्रचार

गुजरात में एक दिसंबर को राज्य की जिन 89 विधान सभा सीटों पर पहले चरण के तहत मतदान होना है, उन सीटों पर मंगलवार शाम को चुनाव प्रचार थम गया है। गुजरात में एक दिसंबर को सौराष्ट्र की 54 और दक्षिण गुजरात की 35 सीटों पर मतदान होना है। वहीं शेष 93 सीट पर पांच दिसंबर को मतदान होगा। 8 दिसंबर को मतों की गणना होगी और परिणाम घोषित हो जाएंगे। 

चुनाव प्रचार के अंतिम दिन भाजपा ने गुजरात के बेटे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अपमान का आरोप कांग्रेस पर लगाते हुए गुजरात की जनता से कांग्रेस को सबक सिखाने और कांग्रेस से बदला लेने की अपील की है। इस बार भाजपा को यह दांव खेलने का मौका कांग्रेस के नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रावण बोल कर बीजेपी को उसकी मनपसंद पिच पर खेलने का मौका दे दिया है।

 कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे

Image Source : FILE
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे

खड़गे ने क्या कहा था ?

गुजरात में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने पीएम मोदी के चेहरे पर वोट मांगने पर तंज कंसा। खड़गे ने कहा था, ''बीजेपी नगरपालिका तक के चुनाव में कहती है मोदी को वोट दो…क्या मोदी यहां काम करने आएंगे। पीएम हर वक्त अपनी ही बात करते हैं..आप किसी को मत देखो मोदी को देख कर वोट दो। तुम्हारी सूरत कितनी बार देखना। कॉरपोरेशन में भी तुम्हारी सूरत देखना, एमएलए के इलेक्शन में भी तुम्हारी सूरत देखना, एमपी इलेक्शन में भी तुम्हारी सूरत देखना..हर जगह..आपके रावण के जैसे 100 मुख हैं क्या?'' 

आखिरी दिन योगी ने भी जमकर बोला कांग्रेस पर निशाना 

सीएम योगी ने कहा कि, 20 वर्ष पहले गुजरात में दंगे होते थे, कर्फ्यू लगता था, व्यवसाय नहीं हो पाते थे, धार्मिक कार्यक्रम नहीं होता था। पीएम मोदी के नेतृत्व में सरकार का गठन होते ही राज्य दंगा मुक्त हुआ। उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि, कांग्रेस देश की सुरक्षा में सेंध लगाने वाली, शहीदों और सैनिकों का अपमान करने वाली पार्टी है। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण कार्य रुका था क्योंकि कांग्रेस रुकावट डाल रही थी। उन्होंने कहा कि, कांग्रेस पार्टी विकास के कार्यों में बैरियर है, गुजरात की जनता कांग्रेस के कांग्रेस के बैरियर को हटाइये और सावधान रहिए।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

Image Source : FILE
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन