रावण से PM मोदी की तुलना करने पर गुजरात में मचा सियासी तूफान, BJP ने खड़गे को यूं दिया करारा जवाब

मल्लिकार्जुन खरगे के नरेंद्र मोदी पर दिए गए बयान को लकेर बीजेपी ने पलटवार करते हुए उन्हें करारा जवाब दिया है। सिर्फ खड़गे ही नहीं, बीजेपी के निशाने पर सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी हैं।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: November 29, 2022 15:45 IST
mallikarjun kharge- India TV Hindi
Image Source : PTI मल्लिकार्जुन खरगे

अहमदाबाद: गुजरात चुनाव की सरगर्मी के बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के एक बयान पर सियासी घमासान मच गया है। मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना रावण से कर दी है। खड़गे ने कहा कि मोदी हर चुनाव में दिख जाते हैं, क्या उनके रावण की तरह उनके 100 सिर हैं। खड़गे के इस बयान पर बीजेपी ने पलटवार करते हुए इसे गुजरात और देश का अपमान बताया है। सिर्फ खरगे ही नहीं, बीजेपी के निशाने पर सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी हैं।

'यह खरगे के नहीं बल्कि सोनिया और राहुल के शब्द हैं'

खरगे द्वारा पीएम मोदी को रावण कहने पर कड़ा ऐतराज जताते हुए बीजेपी ने आरोप लगाया कि सोनिया गांधी के कहने पर कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अपमान किया है और गुजरात की जनता कांग्रेस से बदला लेगी। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि सोनिया गांधी ने एक समय पर मोदी को मौत का सौदागर कहा था और आज उनके कहने पर उन्ही की पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रावण कहा है। यह खरगे के नहीं बल्कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी के शब्द हैं।

'गुजरात की जनता कांग्रेस को आईना दिखाएगी'
उन्होंने कहा, गुजरात में खड़े होकर गुजरात के सपूत के लिए ऐसे शब्दों का प्रयोग करना निंदनीय है और गुजरात की जनता इसका जवाब देकर कांग्रेस को आईना दिखाने का काम करेगी। पात्रा ने गुजरात की सभी जनता से बाहर निकल कर शत प्रतिशत यानी 100 प्रतिशत वोट करने की अपील करते हुए कहा कि गुजरात की जनता को गुजरात के सपूत के अपमान का बदला लोकतांत्रिक तरीके से कांग्रेस से लेना चाहिए। गुजरातियों को इन अपशब्दों को लेकर कांग्रेस को सबक सिखाना चाहिए और अपमान का बदला लोकतांत्रिक तरीके से कांग्रेस से लेना चाहिए।

'आपके रावण के जैसे 100 मुख हैं क्या?
बता दें कि गुजरात में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने पीएम मोदी के चेहरे पर वोट मांगने पर तंज कंसा। खरगे ने कहा था, ''बीजेपी नगरपालिका तक के चुनाव में कहती है मोदी को वोट दो…क्या मोदी यहां काम करने आएंगे। पीएम हर वक्त अपनी ही बात करते हैं..आप किसी को मत देखो मोदी को देख कर वोट दो। तुम्हारी सूरत कितनी बार देखना। कॉरपोरेशन में भी तुम्हारी सूरत देखना, एमएलए के इलेक्शन में भी तुम्हारी सूरत देखना, एमपी इलेक्शन में भी तुम्हारी सूरत देखना..हर जगह..आपके रावण के जैसे 100 मुख हैं क्या?'' उनके इस बयान के बाद से बीजेपी खरगे के साथ सोनिया और राहुल पर भी हमलावर हो गई है।

खरगे, गहलोत ने गुजरात में झोंकी ताकत
गुजरात में चुनाव के पहले चरण के लिए आज शाम 5 बजे प्रचार का शोर थम जाएगा। यहां एक दिसंबर को 89 सीटों पर वोटिंग होगी। प्रचार के आखिरी दिन बीजेपी की तरफ से राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कमान संभाले हुए हैं। नड्डा दाहोद, भावनगर, वडोदरा संभालेंगे वहीं अमित शाह आज दाहोद और खेड़ा के साथ अहमदाबाद में भी प्रचार करेंगे। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोधरा में रोड शो किया है। योगी महीसागर और आणंद में प्रचार करेंगे। कांग्रेस की तरफ खरगे, गहलोत और AAP की तरफ से केजरीवाल ने आखिरी ताकत झोंक दी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन