Friday, April 26, 2024
Advertisement

गुजरात चुनाव: कांग्रेस ने पीएम मोदी पर लगाया आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप, बीजेपी ने दिया यह जवाब

पीएम नरेंद्र मोदी ने आज सुबह गुजरात चुनाव के दूसरे चरण के लिए हो रहे चुनाव के बीच मतदान किया। इस दौरान उन्होंने लोगों से भी मतदान करने की अपील की। उन्होंने गुजरात की जनता और चुनाव आयोग का आभार जताया। कांग्रेस ने उन पर आचार संहिता का आरोप लगा दिया। पढ़िए डिटेल

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: December 05, 2022 13:00 IST
गुजरात में वोट डालने के बाद लोगों से मतदान की अपील करते पीएम मोदी।- India TV Hindi
Image Source : FILE गुजरात में वोट डालने के बाद लोगों से मतदान की अपील करते पीएम मोदी।

गजरात चुनाव के दूसरे चरण का मतदान जारी है। इसी बीच आज सुबह पीएम मोदी  ड़ी संख्या में उपस्थित समुदाय का अभिवादन करते हुए मतदान मतदान किया और बाद में भी लोगों का अभिवादन किया। इस पर कांग्रेस ने निशाना साधा है।

गुजरात में दूसरे चरण की वोटिंग के बीच कांग्रेस ने पीएम मोदी पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कांग्रेस का आरोप है कि वोट डालने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोड शो कर आचार संहिता का उल्लंघन किया है। इस बीच बीजेपी का तर्क है कि कोई चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन नहीं हुआ। पीएम मोदी ने इस दौरान केवल मतदाताओं से वोट देने की अपील की।

पीएम मोदी अभी भी प्रचार कर रहे हैं: कांग्रेस नेता जगदीश ठाकुर

कांग्रेस नेता जगदीश ठाकुर का कहना है कि पीएम मोदी अभी भी प्रचार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 'गुजरात में बीजेपी की सत्ता जा रही है तो वह वोट की जगह अब प्रचार में जुट गए हैं। राज्य में मतदान को देखते हुए आचार संहिता लगी है। 

पीएम मोदी ही करते हैं सर्वाधिक नियमों का पालन: बीजेपी

ऐसे में इस तरह से सड़कों पर उतरना आचार संहिता का उल्लंघन है।' वहीं, बीजेपी ने इसके बचाव में कहा कि जितना प्रचार उन्हें करना था वह कर चुके हैं। कोई भी अगर सबसे ज्यादा नियमों का पालन करता है तो वह पीएम मोदी ही हैं। गुजरात भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल पीएम मोदी ने कहा कि ये सभी का अधिकार है कि लोगों को वोट देने के लिए जागरूक किया जाए। मोदी ने किसी से बीजेपी को वोट देने के लिए नहीं कहा। ऐसे में कांग्रेस को ऐसे आरोप लगाने से बचना चाहिए। 

बड़े भाई के घर गए पीएम मोदी 

आज सुबह गुजरात चुनाव के दूसरे और आखिरी चरण में पीएम मोदी ने अहमदाबाद में मतदान किया। इस दौरान चारों तरफ से मोदी-मोदी के नारे लगाकर ढोल-नगाड़े बजाए जा रहे थे। उन्होंने लोगों का अभिवादन किया और कतार में लगकर मतदान किया। उन्होंने गुजरात की जनता और चुनाव आयोग का आभार माना।इसके बाद वह पोलिंग बूथ के नजदीक अपने बड़े भाई सोमा मोदी के घर गए। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement