Thursday, June 13, 2024
Advertisement

गुजरात चुनाव: 'हमारे प्रत्याशी को किडनैप किया गया, गन प्वाइंट पर नॉमिनेशन वापस कराया गया', मनीष सिसोदिया का बड़ा आरोप

आप नेता मनीष सिसोदिया ने गुजरात चुनाव से पहले बड़ा बयान दिया है। उन्होंने चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात के बाद कहा कि उनके प्रत्याशी कंचन जरीवाला को किडनैप किया गया और गन प्वाइंट पर उनका नॉमिनेशन वापिस कराया गया है। उनकी जान को खतरा है।

Reported By : Anand Prakash Pandey Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: November 16, 2022 17:45 IST
Manish Sisodia- India TV Hindi
Image Source : FILE आप नेता मनीष सिसोदिया

गुजरात चुनाव: गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने बड़ा आरोप लगाया है। आप नेता सिसोदिया ने चुनाव आयोग के अधिकारियों से मिलने के बाद कहा कि हमारे प्रत्याशी कंचन जरीवाला को किडनैप किया गया, उनकी जान को खतरा है। गन प्वाइंट पर उनका नॉमिनेशन वापिस कराया गया है। मनीष ने कहा कि हमने चुनाव आयोग से मिलकर मांग की है कि इस पूरे मामले की विस्तृत जांच हो और जब तक जांच पूरी ना हो, तब तक सूरत सीट पर चुनाव प्रक्रिया को रोक दें। उम्मीद है कि चुनाव आयोग उचित कार्रवाई करेगा। 

आप नेता सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी गुजरात में बुरी तरह चुनाव में हार रही है, इसलिए ये सब करा रही है। चुनाव आयोग ने कहा कि वो मामले की जांच करेंगे और एक्शन लेंगें। अगर पहले चुनाव आयोग हमसे मिल लेता तो हमको यहां नहीं बैठना पड़ता।

क्या है पूरा मामला 

दरअसल बुधवार को आम आदमी पार्टी के सूरत (पूर्व) से उम्मीदवार कंचन जरीवाला ने अपना नामांकन वापस ले लिया था। जिसके बाद मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया था कि सूरत(पूर्व) से हमारे उम्मीदवार कंचल जरीवाला को अगवा किया गया और उन्हें आखिरी बार कल आरओ ऑफिस में देखा गया था। 

इसके बाद सिसोदिया ने चुनाव आयुक्त से मिलने के लिए समय मांगा था। फिर सिसोदिया चुनाव आयोग के दफ्तर पहुंच गए थे और कार्रवाई की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए थे। वहीं आम आदमी पार्टी पर टिकट बेचने के आरोपों को सिसोदिया ने खारिज कर दिया था।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें लोकसभा चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement