Saturday, May 11, 2024
Advertisement

गुजरात: दो बार जीती विधायकी फिर भी कट गया टिकट, केसरी सिंह सेलंकी बीजेपी छोड़ 'आप' में हुए शामिल

गुजरात के खेड़ा जिले में मातर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले BJP के विधायक केसरीसिंह सोलंकी को पार्टी द्वारा इस सीट से टिकट न मिलने पर वह आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: November 11, 2022 11:55 IST
केसरी सिंह सोलंकी(फाइल फोटो)- India TV Hindi
Image Source : FILE केसरी सिंह सोलंकी(फाइल फोटो)

Gujarat Election 2022: गुजरात में दिसंबर के माह में विधानसभा( Gujarat Assembly Election) चुनाव होने हैं। जिसे लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी जीत के हुंकारे भर रहीं हैं। इसी बीच बीजेपी से मातर विधानसभा क्षेत्र से टिकट न मिलने पर पार्टी के विधायक केसरी सिंह सेलंकी आम आदमी पार्टी(AAP) में शामिल हो गए। केसरी सिंह इस सीट से पिछले दो बार से लगातार विधायक रहे हैं। आम आदमी पार्टी की गुजराl इकाई के अध्यक्ष गोपाल इटालिया ने ट्विटर पर बताया कि केसरीसिंह सोलंकी आप में शामिल हो गए हैं।

'मिलकर बनाएंगे इमानदार सरकार'

'आप' नेता गोपाल इटालिया ने गुरुवार रात को एक फोटो के साथ ट्वीट किया, जिसमें इटालिया सोलंकी का स्वागत करते दिख रहे हैं। 'आप' नेता ने लिखा कि मातर विधानसभा के लोकप्रिय, मेहनती, निर्भीक विधायक केसरीसिंह सोलंकी जी अरविंद केजरीवाल की ईमानदार राजनीति से प्रेरित होकर आज आम आदमी पार्टी(AAP) में शामिल हो गए। उन्होंने कहा कि मैं श्री केसरीसिंह जी का आम आदमी पार्टी में दिल से स्वागत करता हूं, हम मिलकर गुजरात में एक ईमानदार सरकार बनाएंगे। 

'बीजेपी ने सोलंकी की जगह इनके दिया टिकट'

सत्तारूढ़ बीजेपी ने गुरुवार को राज्य चुनाव के लिए 160 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की। बीजेपी ने मातर सीट से कल्पेश परमार को टिकट दिया है। आपको बता दें कि मातर सीट से 2014 और 2017 में सोलंकी विधायक रहे थे। तत्कालीन विधायक देवुसिंह चौहान के लोकसभा इलेक्शन जीतने के बाद सोलंकी ने 2014 में इस सीट से उपचुनाव जीता था। चौहान वर्तमान में केंद्रीय संचार राज्य मंत्री हैं। सोलंकी ने 2017 में बीजेपी के टिकट पर इस सीट से विधानसभा चुनाव जीता था। आम आदमी पार्टी पहले ही इस सीट से महिपतसिंह चौहान को अपना उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement